आपने कभी नहीं देखा होगा इतना मोटा ताजी खरगोश, उठाते ही निकल जाता है पसीना

Sahab Ram
3 Min Read

 

Yuva Haryana: कुछ सबसे पसंदीदा पेट्स में से एक खरगोश भी होते हैं। लोग इन्हें पसंद भी खूब करते हैं और छोटे होने की वजह से इन्हें पालना भी बेहद आसान होता है। इन्हें हाथों में लेकर खूब प्यार और दुलार करने का कारण है कि इनका वज़न भी कम होता है।

हालांकि, एक ऐसे खरगोश का वीडियो वायरल हो रहा है, जो देखने में किसी डॉग जितना लंबा चौड़ा है। इसका वज़न इतना ज्यादा होता है कि इसे उठाना बच्चों का खेल नहीं होता। ये बेल्जियम की एक खरगोश प्रजाति है, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश माना जाता है। इनकी लंबाई 2 फीट से लेकर 4 फीट तक भी हो सकती है और उनका वज़न 22 किलोग्राम तक हो सकता है।

इस खरगोश की डाइट भी दूसरे खरगोशों की तुलना में ज्यादा होती है। ये खरगोश भले ही बड़े हों, लेकिन पालने के लिए ये बहुत ही शांत और सौम्य होते हैं। ये जीवन्त ब्रीड 16वीं सदी से पाली जा रही है और उनकी मुख्यता फर और मांस के लिए पाला जाता है।

वीडियो में, एक शख्स इस भारी-भरकम खरगोश को अपने हाथों में ले रहा है, और यह वायरल हो रहा है। उनका वज़न इतना है कि इसे उठाना किसी बच्चे का खेल नहीं है। ये बेल्जियम की एक खरगोश प्रजाति है, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश माना जाता है। इनकी लंबाई 2 फीट से लेकर 4 फीट तक हो सकती है और उनका वज़न 22 किलोग्राम तक हो सकता है। ये खरगोश भले ही बड़े हों, लेकिन पालने के लिए ये बहुत ही शांत और सौम्य होते हैं। इनकी डाइट भी दूसरे खरगोशों की तुलना में ज्यादा होती है, और इन्हें ज्यादातर फर और मांस के लिए पाला जाता है। ये जीवन्त ब्रीड 16वीं सदी से पाली जा रही है और उनकी मुख्यता फर और मांस के लिए पाला जाता है।

इस वीडियो का प्रसार आजकल सोशल मीडिया पर हो रहा है, और लोग इसे देखकर हैरान रह रहे हैं। ये खरगोश आमतौर पर खेलने के लिए नहीं होते, लेकिन यह वीडियो दर्शकों को अपनी अद्वितीयता के कारण प्रभावित कर रहा है। इसका अद्वितीय आकार और वजन इसे एक अनोखा और रोचक पालतू जानवर बनाता है।

Share This Article
Leave a comment