SBI की इस स्कीम ने ग्राहकों की कर दी मौज, सिर्फ इतने से इन्वेस्टमेंट से मिलेगा लाखों का रिटर्न

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) हमारे देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है और वह अपनी विभिन्न सेवाओं के माध्यम से लोगों के लिए वित्तीय समृद्धि को प्रोत्साहित कर रहा है। SBI की एक धांसू स्कीम जिसमें केवल 25 हजार रुपये का निवेश करने पर लगभग 19 लाख का रिटर्न मिलता है, ने बाजार में धूम मचा दी है। यह स्कीम लोगों को अच्छे रिटर्न के साथ-साथ सुरक्षित निवेश का भी मौका प्रदान करती है।

इस स्कीम के अनुसार, केवल 25 हजार रुपये का निवेश करने पर लगभग 10 लाख का रिटर्न मिलता है, जिससे 9 लाख 75 हजार रुपये के रूप में लाभ होता है। यह म्यूचुअल फंड स्कीम होती है, जिसमें निवेश की रकम लगातार बदलती रहती है। अगर बाजार में किसी भी प्रकार का उतार-चढ़ाव होता है, तो निवेश की रकम पर इसका प्रभाव होता है।

इस मेग्नम मिडकैप फंड के एक साल के रिटर्न की बात करें तो इसमें 35.4 फीसदी का मिलता है, वहीं 2 साल में 21.71 फीसदी का रिटर्न भी मिलता है। इसके साथ ही 5 सालों में 21.44 फीसदी रिटर्न मिलता है। इस स्कीम की एनएवी रेंज 200 रुपये से बताई जाती है, जिसका कुल फंड साइज 12555 करोड़ रुपये है।

इस स्कीम में निवेश करते समय लोगों को 25 हजार रुपये का निवेश करने पर 19 लाख से भी ज्यादा का रिटर्न मिलता है, जो वास्तव में एक शानदार फायदा होता है। इस स्कीम में निवेश करने से लोग न केवल अच्छा रिटर्न प्राप्त करते हैं, बल्कि उन्हें निवेश की रकम को लेकर किसी भी प्रकार की चिंता की जरूरत नहीं होती है।

Share This Article
Leave a comment