Hindi news: न्यूजीलैंड पहुंचे हरियाणवी चाचा, बैग लेकर पहुंचे सब्जी मंडी, मूली के दाम सुनकर आया हार्ट अटैक

Sahab Ram
2 Min Read

भारत में आपने कई बार लोगों को महंगाई का रोना रोते हुए देखा होगा. लेकिन दुनिया में कुछ देश ऐसे भी हैं जिनकी तुलना में भारत में महंगाई नहीं है.

https://www.instagram.com/reel/C2ddrcWhprz/?utm_source=ig_web_copy_link

भारत में आज भी हरियाणा, यूपी, बिहार आदि के ग्रामीण इलाकों में लोग अपने घरों और खेतों में सब्जियां उगाते हैं। ऐसे लोग अगर विदेशों में सब्जियों के दाम जान लें तो चौंकना तय है. ऐसे ही एक हरियाणवी ताऊ का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

ये अंकल हरियाणा के एक गांव से न्यूजीलैंड गए हैं. अपने बेटे के पास गए इन चाचा के लिए विदेशी संस्कृति बिल्कुल नई है. वहां जो चीजें मिलीं उन्हें देखकर वे हैरान रह गए। ताऊ के बेटे ने अपने पिता के इस रिएक्शन को शूट कर सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया है.

यहीं से ये अंकल वायरल हो गया है. अब इन अंकल का एक नया वीडियो सामने आया है. इसमें ताऊ न्यूजीलैंड के सब्जी बाजार में खरीदारी करते नजर आ रहे थे.

प्रत्येक सब्जी की कीमत बताई गई
चाचा हरियाणा में सब्जियां उगाते थे. उन्हें भारतीय सब्जियों के दाम ज्यादा लगते हैं, इसलिए जब वह न्यूजीलैंड की सब्जी मंडी में गए तो हैरान रह गए. ताऊ ने न्यूजीलैंड के बाजार में 500 रुपये प्रति किलो का घी देखा।

करेले की कीमत साढ़े छह सौ रुपये थी. भारत में सर्दियों के दौरान बहुतायत से उगने वाली गाजर वहां 150 रुपये प्रति किलो बिक रही थी. एक पत्ता गोभी ढाई सौ रुपये में मिलती है.

शकरकंद 400 रुपये किलो और मूली 250 रुपये किलो मिल रही थी. सब्जियों के दाम बताते वक्त चाचा के चेहरे पर तनाव साफ दिख रहा था.

 

Share This Article
Leave a comment