इस बैंक के शेयरों खरीदने वाले ग्राहकों की हुई मौज, शेयर्स में आया उछाल ,जाने वजह

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana : येस बैंक के शेयर खरीदने वालों की हुई बल्ले-बल्ले, जैसे ही शुक्रवार को शेयर्स में तगड़ी तेजी आई, लोगों में उत्साह देखने को मिला। एनडीटीवी प्रॉफिट की रिपोर्ट के मुताबिक, पेटीएम ने येस बैंक के मर्चेंट अकाउंट्स के साथ डील साइन की है।

शुक्रवार को बीएससी में येस बैंक के शेयर 24.94 पर ओपन हुए, परंतु तेजी के साथ ये शेयर 25.10 पर पहुंच गए। यह तेजी दर्शाती है कि बैंक के शेयरों में फिर से रिकवरी आ रही है। पिछले 5 दिनों में यस बैंक के शेयरों में दो प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई थी, लेकिन शुक्रवार को शेयर में आई तेजी ने पोजीशनल निवेशकों को बहुत फायदा पहुंचाया।

सूत्रों के मुताबिक, पेटीएम ने यूपीआई के लिए थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के लिए अप्लाई किया है। इस आवेदन में पेटीएम ने येस बैंक और एक्सिस बैंक के साथ समझौते के बारे में भी जिक्र किया है। जनवरी के महीने में यस बैंक ने 34,198 करोड़ रुपए का पेमेंट यूपीआई के जरिए किया है, जबकि एक्सिस बैंक ने 31,831 करोड़ रुपए का ट्रांजैक्शन किया है।

इस बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि येस बैंक के शेयरों में इस तेजी के पीछे पेटीएम के यूपीआई के साथ किए गए समझौते का बड़ा हाथ है। यह तेजी निवेशकों को आशा दिला रही है कि बैंक अब और भी उत्तेजित कर सकता है।

इस तेजी के साथ, बाजार में येस बैंक की शेयरों की मांग में वृद्धि की उम्मीद है। निवेशकों के बीच यस बैंक के शेयरों में दिख रहे इस उत्साह का कारण है पेटीएम के यूपीआई के साथ किए गए समझौते का असर। इससे बैंक को अधिक वित्तीय उपयोग मिल सकता है और यह निवेशकों को भी फायदा पहुंचा सकता है।

इससे साथ ही, बाजार में यस बैंक के शेयरों में निवेश करने वालों के बीच आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी हुई है।

Share This Article
Leave a comment