Yuva Haryana
नए साल 2022 में कौन सा फैशन वियर मचाने जा रहा धूम, आप भी जान लीजिए छाए रहेंगे ये फैशन ट्रेंड्स
 

नया फैशन ट्रेंड साल के साथ नहीं बदलता बल्कि हर दिन बदलता है। लेकिन कुछ ट्रेंड लगातार चलते रहते हैं। अब नया साल शुरु हो चुका है तो इस साल में भी नया फैशन ट्रेंड अलग जगह बनाएगा। जिसका असर दुनियाभर के कपड़ा मार्केट में देखने को मिलेगा।

साल 2020 से लॉकडाउन ने फैशन की परिभाषा थोड़ी बदल दी है। अब अनकम्फर्टेबल फैशन की जगह कम्फर्ट और स्टाइल के कॉम्बिनेशन वाले कपड़ों ने ले ली। पिछले साल ऐथलीजर का बोलबाला रहा। बीटाउन के एक्टर्स से लेकर एक्ट्रेसेस इसे जमकर फॉलो करती नजर आए।

fashion

आज हम बात करेंगे जो 2022 में छाने वाले है। नए साल में कपड़ों से लेकर ऐक्सेसरीज और फुटवेअर्स में थोड़ा ड्रामा ऐड होगा। इन दिनों थोड़ा पुराना स्टाइल कमबैक मारेगा। इन ट्रेंड्स की झलक बीटाउन हसीनाएं नवंबर-दिसंबर से ही दिखाने लगी थीं। इस न्यू ईयर में कौन से फैशन ट्रेंड्स छाए रहने वाले हैं, चलिए जानते हैं।

फ्लेयर्ड पैंट्स

whitte flared

वैसे ये फैशन सालों पहले ट्रेंड करता था। लेकिन अभी भी फिर लोग फ्लेयर्ड पैंट्स पहने नजर आते हैं। वैसे इस साल भले ही ऐथलीजर उतना न छाया रहे। 2022 में बैगी या फ्लेयर्ड पैंट्स/जींस का ट्रेंड बूम करेगा। इन्होंने मार्केट में भी एंट्री मार ली है, जिससे अब इस स्टाइल के बॉटम्स को बहुत ही आसानी से ऑनलाइन या फिर लोकल मार्केट तक से खरीदा जा सकता है।

ओवरसाइज्ड शर्ट

orversize shirt

घर पर रहना हो या मार्किट जाना हो बैगी पैंट्स के साथ ही ओवरसाइज्ड शर्ट/टी-शर्ट/स्वेटशर्ट जैसे टॉप्स हमेशा अच्छे लगते हैं। नेक और शोल्डर से परफेक्ट फिट व चेस्ट से लूज दिखने वाले ये कपड़े बेहद कम्फर्टेबल होते हैं।

शॉर्ट ब्लेजर

short blazer

पहले लॉन्ग ब्लेजर और ब्लेजर ड्रेस का चलन था लेकिन अब Short Blazer ट्रेंड में आएंगे। इनका लुक और डिजाइन क्लासिक के साथ मॉर्डन टच का रहेगा। इसमें कई तरह के कलर्स और एडिशनल डिजाइनर टच देखने को मिल सकते हैं, जो इन्हें स्कर्ट से लेकर पैंट्स और जींस तक के साथ पहनने के लिए परफेक्ट बनाएगा।

प्लेटफॉर्म शूज

platfarm shoes

ड्रेस के साथ शूज की बात करें तो हाई हील्स और स्नीकर्स के बाद, प्लेटफॉर्म हील्स वाले शूज फैशन ट्रेंड में नए अवतार में एंट्री करेंगे। इनमें लेस से लेकर स्लिपऑन वर्जन तक मार्केट में मौजूद दिखेंगे। इस तरह के फुटवेअर्स पहले से ही दुनियाभर में हुए फैशन शोज में दिखाई दे चुके हैं।

चेन्ड बेल्ट

chain balt

अगर आपको याद हो तो पहले चेन्ड बेल्ट बहुत पसंद की जाती थी। अब एक बार फिर से ये फैशन ट्रेंड लोगों के दिलों पर छाया हुआ है। साल 2022 में इन्हें हाई से लेकर बजट स्टाइल में देखा जा सकेगा। ये बेल्ट लुक में अलग ही तरह का चार्म ऐड करते हैं। पैंट्स के साथ ही ये किसी भी ड्रेस या स्कर्ट के साथ भी कमाल के लगते हैं।

शिमर

shimmer

साल 2021 में पेस्टल, डल, न्यूट्रल शेड्स के कपड़े छाए रहे। लेकिन अब ड्रेसेस में शिमर एक बार फिर से वापसी करेगा। इसमें टैसल्स से लेकर सीक्वन का रिच वर्क ड्रेसेस को सुपर अट्रैक्टिव बनाता दिखेगा। ये टच न सिर्फ वेस्टर्न बल्कि इंडियन ट्रडिशनल क्लोद्स पर भी अभी से ही दिखना शुरू हो चुका है।

लो-राइज बॉटम्स

lo jeanss

साल 2020 से लेकर 2021 तक दुनियाभर में हाई राइज पैंट्स को लेकर दीवानगी देखने को मिली। इसके साथ लड़कियों ने जमकर क्रॉप्ड टॉप मैच किए थे। लेकिन अब फिर से पुराना लो-राइज वेस्ट पैंट्स का ट्रेंड वापसी करेगा। वेस्ट और बट्स को हाइलाइट करने वाली इस डीटेल को स्कर्ट व अन्य तरह के बॉटम्स में भी देखा जा सकेगा।

कॉर्सेट और ब्रॉ-टॉप

bra top

अगर आपको बोल्ड लुक चाहिए तो फैशन वर्ल्ड लो-कट नेकलाइन के कॉर्सेट टॉप और ब्रा-टॉप छाए रहेंगे। इसके साथ कट-आउट डीटेल की ड्रेसेस व जैकेट्स भी ट्रेंड्स में बनी रहेंगी। ये ऐसे कपड़े हैं, जिनके प्रति बीटाउन हसीनाओं का जमकर प्यार दिखाई देता है।