Yuva Haryana
1 रुपये का ये खास सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़ का मालिक, यहां जानिए कैसे बेच पाएंगे सिक्का
 

अगर आप इतिहास में रुचि रखते हैं और इतिहासिक चीजें इकठ्ठा करने के शौकिन है तो ये शौक आपके एक झटके में करोड़पति बना सकता है। जो लोग पुराने सिक्कों को इतिहास की निशानी के तौर पर संभाल कर रखते हैं, उन्हें बता दें कि इन सिक्कों की कीमत करोड़ों में है।

अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं तो आप कोरोना काल में घर बैठे लाखों करोड़ों की कमाई कर सकते हैं। आज हम एक ऐसे सिक्के की बात कर रहे हैं जिसकी कीमत 10 करोड़ रुपये है। 1 रुपये का ये खास सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हो रहा है।

coin

10 में बिकने वाला ये सिक्का कोई मामूली सिक्का नहीं है, यह सिक्‍का अंग्रेजों के जमाने का होना चाहिए। सिक्का पर साल 1885 का बना होना चाहिए। अगर आपके पास 1 रुपये का ऐसा सिक्का है, जिस पर साल 1885 छपा है, तो इसे आप ऑनलाइन नीलामी के लिए डाल सकते हैं।

बताया जा रहा है कि हाल ही में एक ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपये के सिक्के के बदले 10 करोड़ रुपये मिले हैं। अगर आपके पास ये 1 रुपये का दुर्लभ सिक्का है, तो इसे आप OLX पर ऑनलाइन बेच सकते हैं।

कैसे बेचे ?

  • Olx पर सिक्का बेचने के लिए पहले एक सेलर के तौर पर खुद को रजिस्टर करें।
  • इसके बाद सिक्के की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें।
  • अब अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज कर दी गई जानकारी को वेरिफाई करें।
  • अब जिन लोगों के सिक्का खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे।

इसके अलावा आप सिक्कों को बेचने और खरीदने के लिए ऑनलाइन साइट्स जैसे quickr, ebay, olx, indiancoinmill, indiamart, coinbazar जैसे प्लेटफॉर्म पर भी जा सकते हैं। यहां पर भी आपको सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड करना होता है।

Money Tips

Money Transfer

Indian Currency

How To Earn Money

Indian Coin