\u0917\u0941\u0939\u0932\u093E \u0915\u094B Deputy CM \u0915\u0940 \u0938\u094C\u0917\u093E\u0924, \u0932\u093E\u0916\u094B\u0902 \u0915\u0940 \u092A\u0930\u093F\u092F\u094B\u091C\u0928\u093E\u0913\u0902 \u0915\u093E \u0915\u093F\u092F\u093E \u0936\u093F\u0932\u093E\u0928\u094D\u092F\u093E\u0938

“The world’s most advanced Real Content in Hindi”

  1. Home
  2. राजनीति

गुहला को Deputy CM की सौगात, लाखों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Yuva Haryana News Chandigarh, 29 Sep, 2020 प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुहला क्षेत्र को विकास के प्रगति पथ पर ले जाकर समूचे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाया जाएगा और आगामी एक वर्ष में बाईपास निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के...


गुहला को Deputy CM की सौगात, लाखों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Yuva Haryana News

Chandigarh, 29 Sep, 2020

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुहला क्षेत्र को विकास के प्रगति पथ पर ले जाकर समूचे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाया जाएगा और आगामी एक वर्ष में बाईपास निर्माण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के छोटे गांव में 15 लाख और बड़े गांव में 30 लाख रुपए की राशि विकास कार्यों के लिए स्वीकृत की गई है, जिसके लिए प्रशासन जल्द प्रस्ताव भिजवाएं, ताकि जल्द सभी गांवों में विकास कार्य किए जा सके।

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं नई उद्योग नीति में गुहला व सीवन खंड का नाम डाला गया है, जिससे भविष्य में इस क्षेत्र में उद्योग स्थापित होंगे और युवाओं के लिए रोजगार के लिए अवसर पैदा होंगे।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला चीका में बीडीपीओ कार्यालय के नवनिर्मित भवन व फोरलेन का उद्घाटन तथा डॉ. भीम राव अंबेडकर प्रतिमा का शिलान्यास करने उपरांत उपस्थित जन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने डॉ. भीम राव अंबेडकर प्रतिमा के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस मौके पर विधायक ईश्वर सिंह भी मौजूद रहे।

गुहला को Deputy CM की सौगात, लाखों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण आंचल को सशक्त बनाना सरकार का मुख्य उद्देश्य है। डिप्टी सीएम ने कहा कि चीका में डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करना एक सराहनीय निर्णय है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने हर व्यक्ति को बराबर वोट का अधिकार दिया तथा गरीब व्यक्ति को ताकत देने का कार्य किया।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शिक्षा के दृष्टिगत पिछले दिनों जिला कैथल को दो कॉलेज की सौगात दी गई, जिसमें से एक इस हलके के गांव चक्कू लदाना में बनाया गया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल की जितनी भी सड़कें हैं, चाहे वे खेतों से ही क्यूं न जुड़ी हो उन सभी को दुरूस्त करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने हलके की 26 सड़कों को एक साल में दुरूस्त करने की बात भी कही।

इस अवसर पर विधायक ईश्वर सिंह ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का स्वागत करते हुए कहा कि इस क्षेत्र को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात सरकार ने दी है। गुहला हलके के लोगों ने सरकार में प्रतिनिधित्व देने का कार्य किया है, जिसके लिए सभी का आभार है। बीडीपीओ भवन के नवनिर्माण से आमजन को कार्य करवाने के लिए ओर अधिक सहुलियत होगी। इस भवन पर एक करोड़ 68 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

गुहला को Deputy CM की सौगात, लाखों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

इसी प्रकार 44 करोड़ रुपए से फोरलेन बनाई गई है, जिसका उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि देश की आत्मा संविधान जिसका निर्माण करने वाले महानविभूति डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी, जिसका शिलान्यास भी किया गया है।

विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि उपमुख्यमंत्री अपने कुशल नेतृत्व से प्रदेश को आगे ले जाने का कार्य कर रहे हैं और यह क्षेत्र ग्रामीण आंचल का है। गांव चक्कू लदाना में कॉलेज निर्माण किया गया है, जिससे आसपास के 20-25 गांवों के युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर मिलेंगे।

इसके साथ-साथ सीवन व चीका में दो संस्कृति मॉडल स्कूल भी खोले गए हैं। विधायक ने क्षेत्र की विकास संबंधित मांगों को उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखा, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया। इस मौके पर राईस मिल एसोसिएशन चीका, नगर पालिका चेयरपर्सन सहित अन्य सामाजिक संस्था व गणमान्यों ने उपमुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह तलवार, शॉल भेंटकर सम्मानित किया।

गुहला को Deputy CM की सौगात, लाखों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

डिप्टी सीएम ने सुनी जनसमस्याएं

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने चीका दौरे के दौरान आमजन की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को समस्या निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आमजन को भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन व्यवस्था दे रही है और सभी अधिकारी आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आमजन को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर राईस व आढ़ती एसोसिएशन ने डिप्टी सीएम से बातचीत की और धान की खरीद कार्य को सुचारू रूप से चलाने की बात कही, जिस पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडियों में खरीद, उठान आदि कार्य समूचित ढंग से चलने चाहिए।

बीडीपीओ कार्यालय के नए भवन में ये होंगी सुविधाएं

दुष्यंत चौटाला ने नवनिर्मित बीडीपीओ भवन का रीबन काटकर अवलोकन भी किया। इस भवन के निर्माण में एक करोड़ 68 लाख रूपए की लागत आई है, जिसमें एक कक्ष एसडीई, एक कक्ष बीडीपीओ, एक कक्ष चेयरमैन, तकनीकी रूम, अकाउंट ब्रांच रूम, अकांउट रूम, ग्राम सचिव रूम, सोशल एजुकेशन ऑफिसर रूम, सहायक रूम, वायस चेयरमैन रूम, लिगल ऑफिसर रूम, मीटिंग हाल इत्यादि स्थापित किए गए है।

गुहला को Deputy CM की सौगात, लाखों की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

इसी प्रकार शहर के सौंदर्यकरण के तहत बनाए गए फोरलेन कार्य का उद्घाटन किया गया, जिस पर 43 करोड़ 82 लाख 81 हजार रूपए की राशि खर्च हुई है। शहीद उद्यम सिंह चौंक से चारों तरफ 2-2 किलोमीटर फोरलेनिंग की गई है, जिससे चारों ओर से चीका शहर में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए एक नया आकर्षण होगा।

इस अवसर पर पार्टी के जिला प्रधान रामफल मलिक, जेजेपी बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष प्रो. रणधीर चीका, अवतार चीका, ज्ञान गोयल, अमनदीप शर्मा, राजेश पिंटू, बच्चन सिंह माजरी, जगतार माजरी, रणदीप कौल, रोशन ढांडा, राजू ढुल, चंद्रभान दयौरा, रणधीर सिंह, संदीप गढ़ी, संपूर्ण कोयल, बलराज नौच, शमशेर भागल, हरदीप एडवोकेट, मांगे राम ढुल, सुरेश राणा, बलवान कोटड़ा, जयप्रकाश, विरेंद्र ढांडा, भरत हरिगढ़, जगदीश, रीना खेड़ी, सुरेंद्र वाल्मीकि, दर्पण, सुभम गुप्ता, अशोक हरिगढ़, चरण सिंह सहित जिला प्रशासन व अन्य गणमान्य भी मौजूद रहे।