Yuva Haryana
भाजपा की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज दाखिल करेंगी नामांकन
 


राष्ट्रपति चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे सियासी गतिविधियां भी बढ़ती जा रही हैं. इस बीच एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी और झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू आज अपना नामांकन दाखिल करने वाली हैं. सूत्रों के अनुसार, मुर्मू 12 बजे संसद भवन में अपना नामांकन भरेंगी. इस दौरान उनके साथ पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे. वहीं विपक्ष की ओर से उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 27 जून को नामांकन कर सकते हैं.

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा की है. हालांकि, नामांकन के वक्त वह खुद मौजूद नहीं रहेंगे. उनकी ओर से पार्टी के सांसद विजय साई रेड्डी व मिधुन रेड्डी मौजूद रहेंगे. 

 

द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के लिए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर नॉमिनेशन पेपर पर हस्ताक्षर किए गए. एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक बने. उन्होंने ट्वीट कर कहा, मेरा परम सौभाग्य है कि भारत की आदिवासी समाज की पहली और देश की द्वितीय महिला राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन पत्र में प्रथम समर्थक के रूप में हस्ताक्षर करने का अवसर प्राप्त हुआ.