एयरपोर्ट की तरह चमकेगा हरियाणा के इस शहर का रेलवे स्टेशन ,जाने क्या क्या होगा खास

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana : गुरुग्राम रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण एयरपोर्ट की तरह हो रहा है। इस नए प्रस्ताव में गुरुग्राम रेलवे स्टेशन में 12 लिफ्ट, दो मंजिला फूड कोर्ट-लाउंज, और अन्य सुविधाएं शामिल होंगी।

यह योजना गुड़गांव मेट्रो और गुरुग्राम मेट्रो के उद्घाटन के बाद लॉन्च की जा रही है। नवीनीकरण के बाद, गुरुग्राम रेलवे स्टेशन को एक मॉडर्न और उत्कृष्ट स्तर पर ले जाने की योजना है।

रेलवे स्टेशन के नए अपग्रेड में, यात्रियों को एक उच्च स्तरीय अनुभव प्रदान किया जाएगा। यहां पर दो मंजिला फूड कोर्ट, लाउंज, लिफ्ट, और अन्य सुविधाएं होंगी जो आमतौर पर एयरपोर्ट्स में ही उपलब्ध होती हैं।

गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के नए नवीनीकरण के अंतर्गत करीब 12 लिफ्ट, कई एस्केलेटर, दो मंजिला फूड कोर्ट और लाउंज, फुट ओवर ब्रिज बनाए जाएंगे। इसके साथ ही, यहां मल्टीलेवल पार्किंग की भी व्यवस्था होगी। इस नवीनीकरण के तहत, सोलर पैनलों की भी लगाई जाएगी ताकि बिजली की आपूर्ति में सुधार किया जा सके।

गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण से, यहां के यात्रियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्राप्त होंगी। यह नवीनीकरण गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन को एक महत्वपूर्ण रूप से उन्नत बनाएगा और यहां की सुविधाएं अब एयरपोर्ट्स के स्तर को प्राप्त करेंगी।

गुरुग्राम रेलवे स्टेशन के नए अपग्रेडेड रूप से, दूरदराज से आने वाले यात्रियों को और रोजाना इंटरसिटी यात्रा करने वालों को विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी। इससे गुरुग्राम के रियल एस्टेट सेक्टर में भी बड़ा बदलाव आने की संभावना है।

रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण के बाद, गुड़गांव के रियल एस्टेट सेक्टर में नई योजनाओं की उम्मीद है। इससे आसपास के इलाकों में निवेश की गति में भी वृद्धि हो सकती है।

 

Share This Article
Leave a comment