IAS Transfers: लेडी सिंघम बी चंद्रकला समेत कई जगहों पर IAS अफसरों के तबादले, देखिये पूरी लिस्ट

Sahab Ram
3 Min Read

 

IAS Transfers News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। यूपी की लेडी सिंघम बी चंद्रकला का भी तबादला कर दिया गया है। राज्य सरकार ने शनिवार को दो आईएएस अधिकारियों के कार्य क्षेत्र में बदलाव किया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने पंचायती राज विभाग में सचिव पद पर तैनात बी चंद्रकला को सचिव महिला कल्याण विभाग में सचिव पद पर तैनात किया गया है.

चन्द्रकला से अपर निबंधक सहकारिता का प्रभार भी हटा दिया गया है. वहीं, कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसन्धान विभाग में तैनात सचिव अनुराग यादव को सचिव नियोजन एवं महानिदेशक अर्थ एवं संख्या प्रभाग में पोस्टिंग दी गई है.

कौन है आईएएस बी. चंद्रकला
बी. चंद्रकला 2008 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। वे 2012 से लेकर 2017 तक उत्तर प्रदेश के 5 जिलों (हमीरपुर, मथुरा, बुलंदशहर, बिजनौर और मेरठ ) की डीएम रह चुकी हैं। आईएएस बी. चंद्रकला अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रह चुकी है। उनके बयानों से लोग उन्हें लेडी सिंघम कहने लगे थे।

IAS Transfer 2024 : आईपीएस और राज्य पुलिस सेवा आयोग के अधिकारियों को नवीन पद स्थापना

हिमाचल प्रदेश में भी आईपीएस और राज्य पुलिस सेवा आयोग के अधिकारियों को नवीन पद स्थापना दी गई है।

मोहित चावला को हिमाचल साइबर क्राइम में डीआईजी बनाया गया है जबकि इलमा अफरोज को बद्दी जिले का एसपी नियुक्त किया गया है। शिवानी महला को एडिशनल एसपी चंबा का प्रभार दिया गया है। अदिति सिंह को एसडीपीओ पांवटा साहिब सिरमौर नियुक्त किया गया है।

तमिलनाडु में भी 12 आईएएस अफसरों के तबादले
तमिलनाडु में भी प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। यहां 12 आईएएस अफसरों के तबादले किए गए है। मुख्य सचिव शिव दास मीना द्वारा जारी सरकारी आदेश के अनुसार तमिलनाडु के इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक एस अरुणराज को एआर राहुल नाथ की जगह चेंगलपट्टू जिले के कलेक्टर के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है।
तिरुपथुर के कलेक्टर डी बस्करा पांडियन को बी मुरुगेश के स्थान पर तिरुवन्नामलाई कलेक्टर बनाया गया है। बागवानी और वृक्षारोपण फसल निदेशक आर बृंदा देवी को एस करमेगम के स्थान पर सलेम कलेक्टर तैनात किया गया है।
के थर्पागराज को स्थानांतरित कर तिरुपथुर के कलेक्टर, एके कमल किशोर को डी रविचंद्रन के स्थान पर कलेक्टर, तेनकासी के, वीआर सुब्बुलक्ष्मी को पी कुमारवेल पांडियन के स्थान पर वेल्लोर कलेक्टर के रूप में तैनात किया गया है।
राजस्व प्रशासन के प्रमुख सचिव जी प्रकाश को स्थानांतरित कर कृषि विपणन और कृषि व्यवसाय आयुक्त और एम लक्ष्मी को एके कमल किशोर के स्थान पर दिव्यांग कल्याण निदेशक के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है।

 

Share This Article
Leave a comment