दिल्ली में निकली दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी ,ऐसे करे ऑनलाइन अप्लाई

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana: दिल्ली सरकार ने दसवीं पास करने वालों के लिए बड़ी संख्या में सरकारी नौकरियों का ऐलान किया है। दिल्ली Subordinate Services Selection Board (DSSSB) द्वारा चपरासी और प्रोसेस सर्वर के 102 पदों पर भर्ती की जा रही है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 अप्रैल 2024 है।

आवेदन शुल्क और योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में Gen/ OBC / EWS वर्ग से ₹100 देना होगा, जबकि SC/ ST/ OBC/ Female/ PWD वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क मुफ्त है। उम्मीदवारों की आयु 21 साल से 32 साल तक के बीच होनी चाहिए। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता की मांग दसवीं पास है।

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं। चयन प्रक्रिया में परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, और मेडिकल एग्जामिनेशन शामिल हैं। चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी और उन्हें नियमों के अनुसार वेतन दिया जाएगा।

यह भर्ती दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है। दिल्ली सरकार की इस पहल से बेरोजगार युवाओं को रोजगार का मौका मिलेगा और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। यह भर्ती नौकरी की तलाश में जुटे लोगों के लिए एक अच्छा मौका है।

Share This Article
Leave a comment