मशहूर गजल गायक पंकज उदास ने 72 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva Haryana :गजल गायक पंकज उधास का 72 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे लंबी बीमारी से जूझ रहे थे। उनकी बेटी नायाब उधास ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए उनके निधन की खबर दी। स्टेटमेंट में लिखा है, “बहुत भारी मन से, हम आपको लंबी बीमारी के चलते 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास के दुखद निधन की जानकारी देते हुए दुखी हैं।”

पंकज उधास का निधन आज सुबह 11 बजे मुंबई में हुआ। पिछले कुछ समय से वे मुंबई के ब्रीच क्रैंडी अस्पताल में भर्ती थे। जानकारी के मुताबिक पंकज उधास को कुछ महीने पहले कैंसर डिटेक्ट हुआ था और वे पिछले कुछ महीने से किसी से मिल नहीं रहे थे। उनका अंतिम संस्कार कल मुंबई में किया जाएगा।

रातोंरात मिली थी शोहरत:

पंकज उधास गजल गायिकी की दुनिया में एक बड़ा नाम थे। उन्हें “चिट्ठी आई है” गजल से शोहरत मिली। यह गजल 1986 में रिलीज हुई फिल्म “नाम” में थी। पंकज ने कई गजलों को अपनी आवाज दी जिनमें “ये दिल्लगी”, “फिर तेरी कहानी याद आई”, “चले तो कट ही जाएगा” और “तेरे बिन” शामिल हैं। इसके अलावा “ना कजरे की धार”, “चांदी जैसा रंग है तेरा” पंकज के यादगार गानों में से एक हैं।

इन अवॉर्ड्स से नवाजे गए पंकज:

पंकज उधास ने सिंगिंग में अपना लोहा मनवाया और अपनी बेहतरीन आवाज के लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया। इनमें सबसे अहम पद्मश्री है जो कि उन्हें 2006 में दिया गया था।

Share This Article
Leave a comment