लोकसभा चुनावों से पहले आमजनता के लिए बड़ी खुशखबरी, देशभर में इतने रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही, केंद्र सरकार ने जनता को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी ने बताया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2-2 रूपए प्रति लीटर की कटौती की गई है। यह नई कीमतें शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं।

कीमतों में गिरावट

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई कटौती के बाद, देशभर में लोगों को आराम का मौका मिला है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत पहले की तुलना में 96.72 रुपए प्रति लीटर से 94.72 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल की कीमत 92.15 रुपए प्रति लीटर से 87.62 रुपए प्रति लीटर हो गई है। मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, और अन्य शहरों में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती हुई है।

सरकार की पहल

यह कदम देशवासियों को मिली राहत के साथ-साथ लोकसभा चुनावों से पहले केंद्र सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में होने वाली कटौती लोगों की जीवन दरों पर आर्थिक दबाव को कम करने में मदद करेगी।

कटौती के पीछे का कारण

इस कदम का पीछा विशेषकर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में गिरावट के चलते किया गया है। साथ ही, ऑयल कंपनियों की नई कटौती से भी लोगों को आराम मिलेगा।

 

यह नई कटौती एक बदलाव है जो आम जनता को आर्थिक सहायता प्रदान करेगा। लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ-साथ, यह भी सरकार की अच्छी नीतियों का प्रमाण है। इस बड़े कदम के बाद, लोगों की आशाएं भी बढ़ गई हैं कि आने वाले दिनों में और भी सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे।

Share This Article
Leave a comment