Yuva Haryana
RDX in Amritsar : चुनाव से पहले अमृतसर में भारी मात्रा में RDX बरामद, पंजाब में फिर दहशत फैलाने की बड़ी साजिश
 

My Sirsa, Chandigarh : पंजाब में फिर एक बार आतंकी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। राज्य के अमृतसर में 4-5 किलो आरडीएक्स मिला है। 

खबर है कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक की बरामदगी धनोए कलां में हुई है। फिलहाल, स्पेशल टास्क फोर्स ने इलाके की तलाशी शुरू कर दी है। 

बीते साल दिसंबर में राज्य के ही गुरदासपुर में भी RDX बरामद किया गया था। वहीं, दिसंबर में ही लुधियाना स्थित कोर्ट कॉम्प्लैक्स में विस्फोट की घटना हुई थी।  पंजाब में अगले महीने विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एसएसपी राकेश कौल समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। जिस जगह पर विस्फोटक  बरामद हुआ है, वह भारत-पाकिस्तान सीमा से कुछ ही दूरी पर स्थित है। 

फिलहाल, तलाशी अभियान जारी है और मौके पर भारी सुरक्षाबल तैनात है। पुलिस लगातार संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। हाल ही के कुछ समय में पंजाब में विस्फोटक बरामद होने की कई खबरें आई हैं।

दिसंबर की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के गुरदासपुर जिले में एक व्यक्ति के पास से एक किलोग्राम आरडीएक्स विस्फोटक बरामद किया गया था। 

पुलिस ने बताया कि ओरापी की पहचान अमृतसर निवासी सुखविंदर के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि उसे रविवार गुरदासपुर जिले के दीनानगर से गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से एक पिस्तौल भी बरामद की गई। 

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने विस्फोटक के बारे में बताया और फिर एक किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया गया।

दो दिन बाद बरामद हुए थे और हथियार
पंजाब के दीनानगर से एक किलो आरडीएक्स बरामद किये जाने के दो दिन बाद पुलिस ने प्रदेश के गुरदासपुर में एक टिफिन बम एवं चार हथगोले बरामद किए थे। 

तत्कालीन डीजीपी इकबालप्रीत सिंह सहोता ने बताया था कि गुरुवार को जिले के सलेमपुर अरैयां गांव के पास टी-प्वाइंट पर जांच के दौरान गुरदासपुर सदर थाना प्रभारी को सड़क किनारे झाड़ियों में एक संदिग्ध बोरी मिली। सहोता ने कहा कि जांच करने पर उन्हें हथगोले और एक टिफिन बम मिला।

सहोता ने कहा कि सीमावर्ती जिले से आरडीएक्स, हथगोले और पिस्तौल की हालिया बरामदगी को ध्यान में रखते हुए, राजपत्रित अधिकारियों की देखरेख में थानेदारों द्वारा पूरे जिले में ‘नाका’ लगाये गये हैं। 

डीजीपी ने कहा कि पंजाब पुलिस, खासकर सीमावर्ती जिला पुलिस बल हाई अलर्ट पर हैं और उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के निर्देश पर रात में ड्यूटी के दौरान अभियान चलाया जा रहा है। 

उन्होंने एक बयान में कहा कि एडीजीपी रैंक के कई अधिकारियों को सीमावर्ती जिलों में विशेष रूप से निगरानी के निर्देश दिये गये हैं।