Yuva Haryana
अब Reliance Jio से मोबाइल रिचार्ज करना हुआ आसान, नई सुविधा की शुरु, ऐसे उठा सकते हैं फायदा
 

अगर आप रिलायंस जियो ग्राहक हैं तो आपको कंपनी की तरफ से नया तोहफा मिलने वाला है। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी जियो ने मोबाइल रीचार्ज करने के लिए नई सुविधा दी है। जियो उपभोक्ता अब यूपीआई के जरिए अपने ‘टैरिफ प्लान’ रिचार्ज कर सकते हैं।

कंपनी ने भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम के साथ साझेदारी के बाद यह घोषणा की है। कंपनी ने एनपीसीआई के साथ संयुक्त बयान में कहा कि यूपीआई के स्वचालित भुगतान को जियो के साथ दूरसंचार उद्योग के लिए पेश किया गया है।

jio user

कंपनी की तरफ से कहा गया है कि इस साझेदारी से जियो के ग्राहकों को माय जियो ऐप पर स्थायी निर्देश सेट करने में मदद मिलेगी और इससे वे बिना किसी परेशानी के अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान को रिचार्ज कर सकते है।

यह जियो ग्राहकों को अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान और परेशानी मुक्त रिचार्जिंग अनुभव के लिए यूपीआई ऑटोपे के इस्तेमाल के जरिए MyJio ऐप पर स्थायी निर्देश सेट करने में सक्षम करेगा। यूपीआई ऑटोपे के साथ जियो के एकीकरण ने इसे दूरसंचार उद्योग में पहला प्लेयर बना दिया है जो एनपीसीआई द्वारा शुरू की गई अनूठी ई-जनादेश सुविधा के साथ लाइव हो गया है।

बता दें कि ग्राहकों को 5,000 रुपये तक के रीचार्ज पर यूपीआई पिन दर्ज नहीं करना होगा। यूजर्स टैरिफ योजनाओं के लिए जरूरत के हिसाब से ई-मैनडेट भी बना सकते हैं, उसे संशोधित कर सकते हैं और हटा सकते हैं।

jio user

एनपीसीआई के चीफ ऑफ प्रोडक्ट्स कुणाल कलावतिया ने बताया, “हमें विश्वास है कि हमारा सहयोग जियो ग्राहकों के अपने मोबाइल टैरिफ प्लान के रीन्यूअल के अनुभव को बदल देगा। यूपीआई ऑटोपे के साथ एनपीसीआई में हमारा निरंतर प्रयास है कि हम सभी ग्राहकों को उनके खर्च और भुगतान के लिए आराम और सुविधा की एक एक्स्ट्रा लेयर मुहैया कराएं।”

जियो के निदेशक किरण थॉमस इस बाबत बोले कि जियो यूजर्स को अब अपने रिचार्ज रिन्यूअल की तारीख या बिल भुगतान की तारीख याद रखने और उसे मैनुअली करने की जरूरत नहीं होगी।