Yuva Haryana
आज शाम छह बजे रिलीज होगा सिद्धू मूसेवाला का गाना 'एसवाईएल', फैंस में खुशी की लहर
 

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का एक गाना आज शाम 6 बजे रिलीज होगा. यह गाना पंजाब-हरियाणा के विवादित एसवाईएल मुद्दे पर इसी नाम से गाया गया है. सिद्धू के वेरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट पर बीती रात एक पोस्ट डाली गई. इसे पढ़कर उनके फैन्स में खुशी की लहर दौड़ गई. फैन्स ने गाने के रिलीज होने की पोस्ट को तरह-तरह के माध्यमों से शेयर करना शुरू कर दिया.


सिद्धू मूसेवाला ने बेशक इस दुनिया को अलविदा कह दिया, लेकिन उनके गाने आज भी लोगों के दिलों की धड़कन तेज कर देते हैं. ऐसा ही एक और गाना रिलीज होने जा रहा है, जिसे मूसेवाला ने एसवाईएल पर लिखा था.

सिद्धू मूसेवाला ने इस गाने में कई अहम मुद्दों को उठाया है. क्या है गाने की खास बातें, ये तो रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा. लेकिन, जब से फैंस को पता चला कि सिद्धू का गाना रिलीज होगा, वे इस पोस्ट को शेयर कर रहे हैं.

सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मनसा गांव में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनकी मृत्यु के बाद परिवार द्वारा आत्मा की शांति के लिए अरदास  रखा गई, जिसमें पिता ने आए लोगों से अपने दिल की कई बातें कहीं. पिता ने कहा था कि वह अगले 5-7 साल तक अपने बेटे को गाने के जरिए आप सभी के बीच जिंदा रखने का वादा करते हैं. उन्होंने बताया था कि सिद्धू के कई गाने रिलीज के स्टेज पर हैं. सिद्धू ने कई गाने लिखे थे. सभी गाने जो पाइपलाइन में होंगे, उन्हें रिलीज किया जाएगा.


SYL गाने के बोल

ओह कलम नी रुकनी, नित नवा हुन गाना आऊं... जे ना तल्ले तान फिर मुड़ बलविंदर जटाना आऊं। फेर पुत्त बेगाने जेहरा च देखा ला हू दिंदे... ओन्हा चेर पानी शडो, टूपका नी देहंदे।


बता दें कि इससे पहले सिद्धू का एक और गाना काफी फेमस हुआ था, जिसके रिलीज होने के कुछ ही हफ्तों बाद सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। वह गाना था, ''ओह चौबर दे चेहरे उत्ते नूर दसदां नी, एहदा उठेगा जवानी विच जनाजा मिठ्ठिये''।

इस गाने को सिद्धू मूसेवाला ने रैपर वजीर के साथ मिलकर 15 मई को रिलीज किया था, शायद उन्हें नहीं पता था कि ये उनकी जिंदगी का आखिरी गाना है और इसी गाने के बोल सच होने जा रहे हैं. इसके ठीक दो हफ्ते बाद सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई.