Yuva Haryana
हरियाणा में पुलिस DSP को किया गया सस्पेंड, जानिये क्या है वजह ?
 

हरियाणा के सिरसा में करीब 7 महीने पहले किसान आंदोलन के दौरान डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा की गाड़ी तोड़ने के मामले में बुधवार को DSP संजय कुमार बिश्नोई पर गाज गिरी। सरकार ने उनको सस्पेंड करके अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू कर दी है। सिरसा के एसपी अर्पित जैन ने कहा कि सरकार की ओर से आज इसको लेकर आदेश आए थे।

थाना प्रभारी को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। पूरा मामला डिप्टी स्पीकर की सुरक्षा में लापरवाही का है। DSP को सस्पेंड करने के आदेश तक आए हैं, जबकि किसानों पर दर्ज केसों को वापस लेने की कवायद सरकारी स्तर पर चल रही है।

बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान 11 जुलाई 2021 को हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा सिरसा की चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में किसी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। कार्यक्रम ख़त्म होने के बाद जैसे ही वे यूनिवर्सिटी से बाहर निकले तो किसानों ने घेर लिया। उनकी गाड़ी पर पथराव भी किया गया। गंगवा की गाड़ी के शीशे टूट गए। इस घटना के बाद से सिरसा में तनाव पूर्ण माहौल हो गया था। किसानों पर मामले भी दर्ज किए गए थे।

अब जबकि इस मामले में किसानों पर दर्ज केसों को वापस लेने की प्रक्रिया चल रही है, ऐसे समय में DSP संजय कुमार को निलंबित कर दिया गया है।