Yuva Haryana
HSSC ने TGT के 895 पदों की भर्ती का परिणाम किया जारी, फटाफट देखें चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट
 

HSSC TGT Science Result: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) विज्ञान परीक्षा 2015 के अंतिम परिणाम जारी कर दिये हैं. एचएसएससी ने टीजीटी विज्ञान के परिणाम स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा इन पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा, दस्तावेजों की जांच और साक्षात्कार के आधार पर जारी किया गया है. इन पदों के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वे आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

रिजल्टा का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

बतादें कि 2015 में एचएसएससी ने टीजीटी के कुल 895 पदों को भरने के लिए ये परीक्षा आयोजित की थी. टीजीटी परीक्षा 20 दिसंबर, 2015 को आयोजित की गई थी. टीजीटी परीक्षा कुल 200 अंकों की थी. जिसमें से लिखित परीक्षा के 160 अंक, साक्षात्कार के 24 अंक और अनुभव के 16 अंक शामिल थे. चंडीगढ़ हाईकोर्ट के आदेश के बाद टीजीटी विज्ञानकी 03 जनरल, 01 बीसीए, 01 बीसीबी, 02 ईबीपीजीसी, 03 ईएसएम जीएन, 01 ईएसएम बीसीए और 01 पीएचसी ओएच पदों को खाली रखा गया है.

एचएसएससी के द्वारा टीजीटी विज्ञान अंतिम परिणाम स्कूल शिक्षा विभाग, हरियाणा में शिक्षकों के पदों के लिए हैं. इन पदों की घोषणा 28 जून, 2015 को एचएसएससी द्वारा नोटिस संख्या 3.0 / 2015, श्रेणी संख्या 01 के आधार पर की गई थी.

HSSC TGT Science Result: एचएसएससी टीजीटी विज्ञान के अंतिम परिणाम कैसे जांचे

1- हरियाणा लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं.
2- मुख पृष्ठ पर परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
3- एचएसएससी टीजीटी विज्ञान शिक्षक परीक्षा 2015 परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
4- एक पीडीएफ फ़ाइल में चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर दिखाई देंगे.
5- लिस्ट को डाउनलोड कर लें.

परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा निगम रेट नौकरियों की जानकारी

सरकारी योजनाओं की जानकारी