Yuva Haryana
HPSC ने 524 पदों की भर्ती का अंतिम परिणाम किया जारी, फटाफट देखें चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट
 

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों की भर्ती का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। इन पदों के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वे आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विभाग ने पदों के लिए 2019 में आवेदन मांगे गए थे।
भर्ती की पूरी जानकारी व रिजल्ट का नोटिस नीचे दिया गया है।

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी कर दिया है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट www.hpsc.gov.in की मानें तो इस भर्ती के जरिए कुल 524 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल 2019 है. हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम और इंटरव्यू के बाद किया जाएगा. अभ्यर्थी पे-स्केल, फॉर्म भरने संबंधित जानकारी हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं.

HPSC Assistant Professor 2019 Eligibility: हरियाणा लोक सेवा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन की एलिजिबिलिटी

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री 55 प्रतिशत अंको के साथ किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से होना चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थियों को नेट पास होना भी जरूरी है.

HPSC Assistant Professor 2019 Age Limit: हरियाणा लोक सेवा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन की आयु सीमा

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) द्वारा की जार रही असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयुसीमा 21 वर्ष से 42 वर्ष तक होनी चाहिए. आयोग द्वारा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. इसकी जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

HPSC Assistant Professor 2019 How to Apply: हरियाणा लोक सेवा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर कैसे करें आवेदन

हरियाणा लोक सेवा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.hpsc.gov.in पर जाएं.
हरियाणा लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.hpsc.gov.in पर जानें के बाद Assistant Professor 2019 लिंक पर क्लिक करें.
हरियाणा लोक सेवा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर फॉर्म भर लें.
हरियाणा लोक सेवा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर फॉर्म भरने के बाद फीस पेमेंट करें.
हरियाणा लोक सेवा आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर फॉर्म की एक प्रति अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

आधिकारिक वेबसाइट Click here