Yuva Haryana
Haryana School Winter Holidays- स्कूलों की शीतकालीन छुट्टियों का नोटिस जारी, जानिये कब तक स्कूल रहेंगे बंद ?
 

Haryana School Holidays Notice- हरियाणा में शिक्षा विभाग की तऱफ से स्कूलों में होने वाली शीतकालीन छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। प्रदेश में 12 जनवरी तक स्कूलों की शीतकालीन छुट्टियां कर दी गई है। ये आदेश राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए जारी किये गए हैं।

हरियाणा माध्यमिक शिक्षा निदेशक शिक्षा मुख्यालय पंचकूला की ओर से बुधवार को जारी एक आदेश के अनुसार राज्य के सभी विद्यालयों में शीतकालीन अवकाश ( school winter vacation ) घोषित कर दिया गया है। सहायक निदेशक शैक्षणिक की ओर से जारी नोटिस में बताया गया है कि राज्य के सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों में 12 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा। इस क्रम में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों ( District Education Officers ) और उनके सहयोगियों को आदेश की पालना कराने को कहा गया है।

आपको बता दें कि हरियाण सरकार ( haryana government ) द्वारा पहले ही कोरोना ( corona ) के प्रकोप के चलते राज्य में 12 जनवरी तक सभी राजकीय व प्राइवेट स्कूल, कालेज, पॉलीटैक्निक कालेज, आईटीआई, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान, महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत आने वाले आंगनबाडी केन्द्र एवं शिशु गृह बंद रखने के आदेश जारी किए हुए हैं।
 

देखिये आदेश

school holidays Haryana

 हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि 15 से 18 साल तक के सभी किशोरों को कोरोना का टीका अब स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा स्कूलों में जाकर लगाया जाएगा। सरकार का प्रयास है कि आगामी 10 जनवरी से पहले ही सभी किशोरों को टीका लगाने का लक्ष्य हासिल किया जाए।

 श्री विज आज यहां मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किशोरों औऱ अभिभावकों में वैक्सिनेशन को लेकर काफ़ी उत्साह हैं और इस श्रेणी में वैक्सिनेशन के पहले दिन यानी 3 जनवरी को करीब 55 हज़ार किशोरों को वैक्सीन लगाई गई और 96 हज़ार किशोरों को आज वैक्सीनेशन अब तक लग चुकी है। उन्होंने कहा कि आज देर शाम तक ये आंकड़ा और बढ़ेगा।

हरियाणा में पहली डोज़ 98 प्रतिशत, जबकि दूसरी डोज़ 72 प्रतिशत को लग चुकी- विज
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा में पहली डोज़ 98 प्रतिशत, जबकि दूसरी डोज़ 72 प्रतिशत को लग चुकी है। उन्होंने कहा कि कोविड- ओमीक्रोन को लेकर जो नए नियम हैं वह प्रदेश में पूरी तरह लागू किए हुए हैं तथा कोविड-ओमीक्रोन को लेकर सरकार की सभी प्रकार की तैयारियां पूरी है।