Yuva Haryana
Haryana Roadways Buses- हरियाणा रोडवेज की बसों में सख्ती, ये लोग नहीं कर सकेंगे सफर, जानिये नियम
 

Haryana Raodways Buses New Rules- हरियाणा रोडवेज की बसों में अब कोरोना के चलते पाबंदी लागू होने वाली है। अब बसों में बिना वैक्सीनेशन के यात्रियों को सफर करने की अनुमति नहीं होगी। इसके लिए रोडवेज विभाग ने अलग टीमें गठित कर दी है।

यह टीमें बस अड्डा पर आने वाले यात्रियों से पूछेगी कि आपको वैक्सीन लगी है या नहीं। बस में भी परिचालक यात्रियों से पूछेंगे कि आप वैक्सीनेटेड हो या नहीं। अगर किसी यात्री ने वैक्सीन नहीं लगवाई है तो उसे परिचालक द्वारा उसे बस से नीचे उतार दिया जाएगा। इसको लेकर बसों में नोटिस भी लगाया गया है।

इस बारे में रोडवेज विभाग के पास सोमवार को आदेश आए हैं। इसे लेकर रोडवेज अधिकारियों ने बैठक की। बस अड्डा पर स्पेशल टीम रहेगी। साथ ही रोडवेज विभाग ने स्कूल, कालेज विद्यार्थियों के लिए लगाई स्पेशल 25 बसें बंद कर दी है। मंगलवार से बसें रूटों पर नहीं जाएंगी। इनमें ग्रामीण रूट पनिहार, बालसमंद, तोशाम रूट शामिल है। 

यह बसें स्कूल, कालेज छात्र-छात्राओं के लिए शुरू की गई थी, जो कोरोना काल में बंद थी। पिछले माह ही यह बसें दोबारा से शुरू की गई थी। अब स्कूल, कालेज बंद होने से बंद की है। दो दिनों तक बसें रूटों पर चल रही थी, लेकिन सोमवार को भी कोई विद्यार्थी नहीं आया। ऐसे में बसें आते व जाते दोनों समय खाली रहती है। इससे रोडवेज को भी नुकसान होता है।

कोरोना केस बढ़ने से हिसार से दिल्ली रूट पर काफी असर पड़ा है। दिल्ली राज्य में बस में सीट टू सीट सवारी ही मान्य है। अगर बस में यात्री खड़े है और भीड़ है तो चालान कर दिया जाता है। ऐसे में सवारी भी कम हो गई है। अभी चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक रूट पर ज्यादा असर नहीं है।

बिना वैक्सीनेशन के यात्री की बस में एंट्री नहीं होगी। इसके लिए बस अड्डा पर भी टीम तैनात रहेगी और बस में परिचालक भी पूछताछ करेंगे। यात्री ने वैक्सीन नहीं लगवाई तो बस से उतारा जाएगा। स्कूल, कालेज विद्यार्थियों के लिए लगाई 25 बसें बंद की है, जो स्पेशल लगाई थी।