Yuva Haryana
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का थाने पर छापा, SHO समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड
 

हरियाणा के चर्चित गृहमंत्री अनिल विज ने एक बार फिर एक्शन दिखाते हुए पुलिस थाने पर छापा मारा है जिसके बाद पुलिस थाने के एसएचओ समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। 

जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री अनिल विज ने आज कुरुक्षेत्र जिले के शाहाबाद पुलिस थाने में छापेमारी की है। इस दौरान अनिल विज ने थाने मे औचक निरीक्षण किया। तो काफी लापरवाही देखने को मिली।

निरीक्षण के दौरान अनिज विज को थाने में कई खामियां नजर आई, जिस पर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्री ने मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को लताड़ लगाई। गृह मंत्री अनिल विज के थाने में औचक निरीक्षण पर थाने में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला भी मौजूद रही।

थाना में पहुंचते ही गृह मंत्री अनिल विज ने पेंडिंग शिकायतों को लेकर एक-एक करके उनके बारे में जांच अधिकारी से जवाब तलबी की। मंत्री ने पुलिस कर्मियों को फटकार लगाते हुए कहा कि लोग सारा दिन इंसाफ के धक्के खाते रहते है। तुम शिकायतें रखकर बैठे हो। गृह मंत्री ने कार्य में काताही बरतने पर एसएचओ प्रेम सिंह, एएसआई सुदेश कुमार व सब इंस्पेक्टर रमेश चंद्र को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए।

निरीक्षण के दौरान अनिज विज ने थाना में रखी अलमारियों में रखी फाइलों की बारिकी से जांच की। इस दौरान अनिज विज ने शिकायतों पर थाना के एसएचओ प्रेम सिंह से पूछा कि शिकायतों पर क्या कार्रवाई की गई है। 15 जनवरी 2021 में दर्ज मामले में नामजद व्यक्ति को अभी तक भी न पकड़ने पर गृह मंत्री ने एसएचओ को लताड़ लगाई। गृह मंत्री ने एसएचओ से पूछा कि मामले मेंं एक साल तक भी व्यक्ति नही पकड़ा गया। पुलिस क्या कर रही है?

मंत्री अनिल विज ने कहा कि थाना में निरीक्षण के दौरान बहुत खामियां मिली है। जो मामले दर्ज किए गए है उनमें भी कई केसों में कार्रवाई पेंडिंग है। पिछले 6 महीने से पड़े केसों में 33 केस ऐसे है जिन पर कार्रवाई नहीं की गई है। कार्य में लापरवाही बरतने पर एसएचओ, एक एएसआई व एक सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया गया है। उन्होंने कहा कि थानों का निरीक्षण आगे भी जारी रहेगा। हरियाणा के लोगों को इंसाफ के लिए धक्के नहीं खाने दूंगा।