Yuva Haryana
Haryana में खुले स्कूल, पहले दिन 22508 से ज्यादा छात्र पहुंचे Guidance लेने
Yuva Haryana News Chandigarh, 22 September, 2020 कोरोना काल के बीच लंबे समय बाद हरियाणा में स्कूल वापस खुल गए हैं। फिलहाल, 9वीं से 12वीं तक के बच्चों को अभिभावकों की लिखित मंजूरी से सिर्फ गाइडेंस लेने के लिए स्कूल आने की अनुमति है। पहले दिन प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों...
 
Haryana में खुले स्कूल, पहले दिन 22508 से ज्यादा छात्र पहुंचे Guidance लेने

Yuva Haryana News

Chandigarh, 22 September, 2020

कोरोना काल के बीच लंबे समय बाद हरियाणा में स्कूल वापस खुल गए हैं। फिलहाल, 9वीं से 12वीं तक के बच्चों को अभिभावकों की लिखित मंजूरी से सिर्फ गाइडेंस लेने के लिए स्कूल आने की अनुमति है।

पहले दिन प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में 22508 से ज्यादा बच्चे पहुंचे। कई छात्र बेहद खुश नजर आए। 30 सितंबर तक रेगुलर पढ़ाई नहीं होगी, सिर्फ गाइडेंस के लिए बच्चे आ सकेंगे। इसके बाद रेगुलर पढ़ाई शुरू होगी या नहीं, इसका निर्णय सरकार बाद में लेगी।

Haryana में खुले स्कूल, पहले दिन 22508 से ज्यादा छात्र पहुंचे Guidance लेने

बता दें कि अभी सरकारी स्कूलों के करीब 1.14 लाख और प्राइवेट के 8 हजार बच्चों ने अभिभावकों से स्कूल जाने की लिखित अनुमति लेकर शिक्षकों से संपर्क किया है। शिक्षकों ने छात्रों के बैच बनाकर स्कूल आने का समय बताया। सभी को बारी-बारी बुलाया जा रहा है। समय के हिसाब से एंट्री दी गई। सरकारी स्कूलों में 9वीं से 12वीं के 6.82 लाख बच्चे हैं।

स्कूल में एंट्री करते ही विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जिनका टेम्प्रेचर अधिक मिला, उन्हें वापस घर भेज दिया। स्कूल के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया। सीटों पर लिखा था कि यहां न बैठें या यहां पर बैठें। कई स्कूलों में मेन गेट पर एंट्री पॉइंट इस तरह से बनाए गए थे, मानो स्कूलों में नहीं, एयरपोर्ट में एंट्री कर रहे हों।

पहले दिन विद्यार्थियों ने सभी सब्जेक्टस के अपने डाउट्स दूर किए। कोई विद्यार्थी लाइब्रेरी से किताब लेकर गया तो कई ने लैब से इक्यूपमेंट्स इश्यू कराए। विद्यार्थियों ने लॉकडाउन में हुई पढ़ाई से भी टीचर्स को अवगत कराया।