Yuva Haryana
हरियाणा के जींद के गांव में भारतीय सेना के हैलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैडिंग, सेना के चार जवान मौजूद
 

Indian Army Helicopter Emergency Landing in Jind- हरियाणा के जींद में रविवार को सेना के हेलिकाप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी है। जींद के गांव जाजनवाला के खेतों में हेलीकाप्टर को उतारा गया है। हेलिकाप्टर को आता देख वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। 

बताया जा रहा है कि खेतों में हेलीकाप्टर की लैंडिंग का पता चलते ही ग्रामीणों की मौके पर भीड़ लग गई और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई। जब हेलिकाप्टर नीचे उतर रहा था तो लोग इधर उधर भागते हुए नजर आए। 

जानकारी के अनुसार रविवार को सेना का हेलीकाप्टर गांव जाजनवाला के ऊपर से निकल रहा था, लेकिन गांव के पास आते ही वह नीचे की तरफ आने लगा और खेतों की तरफ चला गया। 

सेना का एआई-1123 हेलीकाप्टर रविवार दोपहर को गांव जाजनवाला के उपर से गुजर रहा था। उसी दौरान हेलीकाप्टर में तकनीकि खामी आ गई। जिसके चलते हेलीकाप्टर के पायलट ने उसे गांव जाजनवाला निवासी जबर सिंह के खेत में सुरक्षित उतार लिया।

एसपी कुलदीप सिंह ने बताया कि सेना के हेलीकाप्टर की आपातलैंडिग खेतों में हुई है। उसमें सवार जवान तथा हेलीकाप्टर सुरक्षित है। किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नही है। पुलिसबल को मौके पर भेज दिया गया है।

हेलीकाप्टर को नीचे आता देखकर ग्रामीण एक बार तो घबरा गए, लेकिन थोड़ी ही देर के बाद हेलीकाप्टर ने गांव से कुछ दूरी पर गांव जाजनवाला निवासी जबर सिंह के गेहूं के खेतों में हेलीकाप्टर उतर गया। इसमें हेलीकाप्टर में सवार सेना के चार जवान नीचे उतरे तो लोगों ने राहत की सांस ली।

हेलिकाप्टर में सेना के चार जवान सवार थे। हेलिकाप्टर में आई तकनीकी खराबी के कारण इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। इसके बारे में सेना की तकनीकी विंग को अवगत करवा दिया। लेकिन हेलीकाप्टर में क्या खराबी आई है, इसके बारे में हेलीकाप्टर में सवार सेना के जवानों ने जानकारी देने से इंकार कर दिया। फिलहाल सेना के जवान अपने स्तर पर आई खराबी को दुरुस्त करने में लगे हुए हैं।