Yuva Haryana
हरियाणा में इन कर्मचारियों के प्रमोशन की एक समान पॉलिसी पर चल रहा विचार, सुभाष बराला ने दी जानकारी
 

सार्वजनिक उपक्रम के सभी विभागों के कर्मचारियों की प्रमोशन के लिए एक समान पॉलिसी पर ब्यूरो विचार कर रहा है, जिससे सभी लोगों को आगे बढ़ने के एकसमान अवसर मिल सकें। यह बात हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने आज स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में कहीं। इस बैठक में आज तीन विभागों के कुल 5 एजेंडे रखे गए थे।

चेयरमैन सुभाष बराला ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रमोशन के लिए ऐसा ब्लूप्रिंट तैयार किया जाए जिसमें एक समान स्तर के कर्मचारियों की प्रमोशन पॉलिसी एक ही हो, ताकि किसी भी कर्मचारी के साथ कोई अन्याय ना हो सके।

बराला ने कहा कि मौजूदा हरियाणा सरकार का नारा सबका साथ-सबका विकास को सही मायने में चरितार्थ तभी कर पाएंगे, जब किसी भी कर्मचारी को आगे बढ़ने में अलग-अलग पॉलिसी अड़चन न बने। श्री बराला ने यह निर्देश एचएसवीपी के एक एजेंडे में चर्चा के दौरान अलग-अलग विभागों में कर्मचारियों की प्रमोशन के अलग-अलग निर्धारित मापदंड मिलने पर दिए।

इसके अलावा स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग में महिला एवं बाल विकास व हरको बैंक के एजेंडों पर भी चर्चा हुई। बैठक के दौरान अधिकारियों से बात करते हुए सुभाष बराला ने कहा कि मुख्यमंत्री की परिवार पहचान-पत्र योजना सभी विभागों के लिए वरदान साबित हो रही है और ऐसे कई विषय हैं, जिनमें परिवार पहचान-पत्र से पारदर्शिता आ रही है।

इस बैठक में टाऊन और कंट्री प्लानिंग विभाग के एसीएस देवेंद्र सिंह, महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रधान सचिव जी. अनुपमा, सहकारिता विभाग की विशेष सचिव गीता भारती, टाऊन और कंट्री प्लानिंग विभाग के निदेशक के.एम. पांडुरंग तथा हरियाणा राज्य सहकारी एपेक्स बैंक लिमिटेड (हरको) के प्रबंध निदेशक राहुल उप्पल उपस्थित रहे।