Yuva Haryana
ब्राजील में आयोजित 5वें डेफ ओलंपिक में वीरेंद्र उर्फ गूंगा पहलवान ने जीता मेडल, ट्वीट कर दी जानकारी
 

गूंगा पहलवान के नाम से मशहूर विरेंद्र सिंह ने ब्राजील में आयोजित 5वें डेफ ओलंपिक में मेडल जीता है. इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से दी. उन्होंने डेफ खिलाड़ियों को पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों के समान दर्जा दिए जाने की मांग की थी. इसके चलते वे हरियाणा विधानसभा के बाहर धरने पर भी बैठ गए थे. इसके बाद एक कमेटी का गठन भी हुआ, हालांकि अबतक कमेटी द्वारा कोई रिपोर्ट नहीं पेश की गई. 

tweet

मेडल जीतने की जानकारी देते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा -
"मैं यह अपना पांचवां डेफ़ ओलंपिक मेडल भारत के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  को समर्पित करता हूँ, जिन्होंने हमे किरेन रिजीजू जी के नेतृत्व वर्ष 2020 में पैरा के समान अधिकार दिए, हमने भी 65 वर्ष का इतिहास तोड़ दिया, खेलमंत्री श्री अनुराग ठाकुर जी का तहे दिल से धन्यवाद"

उधर डेफ ओलंपिक शुरू होने पर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से शुभकामनाएं दी गई जबकि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल और खेलमंत्री संदीप सिंह द्वारा शुभकामनाएं नहीं दी गई. इसी के चलते वीरेंद्र ने ट्वीट कर लिखा कि देश के पीएम हमें खेल के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं जबकि हरियाणा के सीएम और खेल मंत्री को होने वाले आयोजन की जानकारी भी नहीं है.