Yuva Haryana
केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हरियाणा को दी बड़ी सौगात, 3 सड़क परियोजनाओं का किया शुभारंभ यात्रियों को मिलेगी राहत
 
हरियाणा के लोगों के लिए मंगलवार का दिन बेहद ही खास रहा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने हरियाणा को मंगलवार के दिन 3 सड़क पर योजनाओं की सौगात दी। इममें गुरुग्राम-सोहना एलिवेटेड हाईवे, रेवाड़ी- अटेली हाईवे के अलावा भिवानी बाईपास शामिल है। इन तीनों सड़क परियोजनाओं पर 3449 करोड़ रुपये की लागत आई है। इन हाईवे के शुरू होने से एक ओर जहां सफर आसान होगा तो वहीं दूसरी ओर लोगों को बेहतर सड़क कनेक्टिविटी मिल पाएगी।
तीन सड़क परियोजनाओं के लोकार्पण के मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, हरियाणा में लगभग 50 हजार करोड़ रुपये की लागत से राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने इन परियोजनाओं का उल्लेख भी किया और बताया कि एक हजार 15 किलोमीटर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे तथा ग्रीन फील्ड कोरिडोर का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि नरीमन प्वाइंट से गुरुग्राम तक 12.5 घंटे में पहुंचना चाहिए। नितिन गडकरी ने बताया कि लगभग एक लाख करोड़ रुपये की लागत से दिल्ली -मुंबई एक्सप्रेस वे का निर्माण तीव्र गति से चल रहा है और यह एक्सप्रेस-वे गुरुग्राम जिला में सोहना से शुरू होता है। उन्होंने कहा कि इस सोहना रोड़ को ऐसा बनाया जाएगा कि भविष्य में भी इस पर यातायात की समस्या नही आएगी। 
गुरुग्राम से सोहना 15 मिनट में पहुंचेंगे
गुरुग्राम जिले के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी जब-जब हरियाणा में आए हैं, तब तब हरियाणा को सड़कों की सौगात देकर गए हैं। सीएम नहीं आगे बताया कि गुरुग्राम से सोहना अब 15 मिनट में पहुंचा जा सकेगा। जहां दिल्ली से गुरुग्राम का सफर पहले 2 घंटे में पूरा होता था तो वहीं अब दिल्ली से गुरुग्राम तक का सफर 40 मिनट में तय कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि नितिन गडकरी जहां भी जाते हैं वहां सड़कें लेकर जाते हैं।
इन तीन सड़क परियोजनाओं का हुआ उद्घाटन
2009 करोड़ रुपये की राशि खर्च करके गुरुग्राम जिला के गुरुग्राम से सोहना तक बनाए गए लगभग 22 किलोमीटर लंबाई के 6 मार्गीय राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-248ए का लोकार्पण हुआ। 1193 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए लगभग 30.39 किलोमीटर लंबे एनएच-11 पर रेवाड़ी से अटेली मंडी तक चार मार्गीय सड़क के निर्माण कार्य का भी लोकार्पण हुआ। इसी प्रकार खेरड़ी मोड़ से भिवानी बाईपास होते हुए हालुवास गांव तक लगभग 25 किलोमीटर लंबाई की बनाई गई 4 लेन परियोजना (एनएच-709) विस्तार और एनएच-148बी) का भी लोकार्पण किया गया, जिसके निर्माण पर लगभग 247 करोड रुपए की राशि खर्च की गई है।