Yuva Haryana
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने एसवाईएल के मुद्दे पर केजरीवाल पर कसा तंज केजरीवाल प्रदेश के बेटे तो दिलवाएं हमारे हिस्से का पानी
 

हरियाणा के परिवहन मंत्री  मूलचंद शर्मा ने कहा कि सतलुज-यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर के पानी पर हरियाणावासियों का हक है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद को हरियाणा का बेटा कहते हैं, अगर वे हरियाणा के बेटे हैं तो प्रदेश को एसवाईएल का पानी दिलवाएं। परिवहन मंत्री बुधवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

श्री मूलचंद ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार और पंजाब में भी उनकी सरकार है। अरविंद केजरीवाल अगर हरियाणा के इतने हितैशी हैं तो वे हरियाणा का हक दिलवाएं और पंजाब से हरियाणा को एसवाईएल का पानी दिलवाने का काम करें। श्री मूलचंद ने कहा कि हरियाणा अपने किसानों के हिस्से का हक मांग रहा है। आज दक्षिण हरियाणा में पानी की काफी किल्लत है। इसके अतिरिक्त भी प्रदेश को खेती के लिए पानी की जरुरत है, हमें हमारे हिस्से का पानी मिलना चाहिए। हरियाणा अपना हक लेकर रहेगा।

परिवहन मंत्री ने कहा कि यमुना का साफ पानी दिल्ली सरकार अपने यहां इस्तेमाल करती है और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का पानी हरियाणा के लिए छोड़ दिया जाता है। इस वजह से गुरुग्राम, फरीदाबाद, मेवात, पलवल के लोगों को दूषित पानी मिलता है। इस दूषित पानी की वजह से इन जिलों में कैंसर के मरीज बढ़ रहे हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को जो काम दिल्ली में करना चाहिए, वे वहां नहीं करते और आम आदमी पार्टी को पंजाब में जो काम करना चाहिए वे पंजाब में नहीं करते।  

पिछली सीट पर बेल्ट लगाना सुरक्षा के लिए जरुरी


परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कार की पिछली सीट पर सीट बेल्ट लगाना सुरक्षा के दृष्टिकोण से बेहद जरुरी है। हम सभी को अगली सीट के साथ-साथ पिछली सीट पर भी बेल्ट लगानी चाहिए। केंद्र सरकार ने भी इस संबंध में नियम बनाने के संकेत दिए हैं, जो यात्री की सुरक्षा के लिए बेहद आवश्यक है। इससे हादसों में कमी आएगी।

मोदी और मनोहर के नेतृत्व में विकास कर रहे देश और प्रदेश


एक सवाल का जवाब देते हुए श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश और हरियाणा प्रदेश तरक्की कर रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश का बिना भेदभाव के विकास करने का कार्य किया है। सोनीपत में मारूति के प्लांट का शिलान्यास किया है, वहां रेल कोच फैक्ट्री दी है। गुरुग्राम तेजी से तरक्की कर रहा है। प्रदेश का कोई जिला ऐसा नहीं छोड़ा है, जहां विकास कार्य नहीं किए जा रहे हैं।