Yuva Haryana
एसवाईएल के मुद्दे पर तीन राज्य आमने-सामने, मनोहर, भगवत मान, और केजरीवाल में बड़ा टकराव
 

हरियाणा प्रदेश का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा एसवाईएल निर्माण के मसले पर हरियाणा, दिल्ली और पंजाब सरकारें आमने-सामने हो गई हैं।जी हाँ, आपको बता दे की हरियाणा के सीएम मनोहरलाल का दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान से टकराव बढ़ गया है।

केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार के नकारात्मक रुख की जानकारी देने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मसले के समाधान के लिए प्रधानमंत्री को सुझाव देने की पेशकश की है।
वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को दिल्ली व पंजाब सरकारों पर पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी से एसवाईएल निर्माण पर अपना स्टैंड स्पष्ट करने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के हक में फैसला आ चुका है और दिल्ली व पंजाब सरकारों के तमाम विरोध के बावजूद हरियाणा अपना हक लेकर रहेगा। उधर, हरियाणा के दौरे पर अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने इस मुद्दे पर गेंद केंद्र सरकार के पाले मेंं खिसका दी।
वही हरियाणा की मनोहर सरकार को एसवाईएल निर्माण के मसले पर प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस का भी साथ मिला है। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बृहस्पतिवार को कहा कि हरियाणा पहुंचे केजरीवाल पंजाब की भाषा न बोलें और हरियाणा को उसका हक दिलाने के लिए पंजाब सरकार पर दबाव बनाएं। लेकिन देखना होगा कि इस बार फैसला किसके पक्ष में आता है या केंद्र सरकार इस बार किसके पक्ष में इस पर फैसला सुनाती है।