Yuva Haryana
देश के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं : रणजीत सिंह
 

हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि देश के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। युवाओं के लिए शिक्षा एवं खेलकूद के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए अपार संभावनाएं हैं। हरियाणा के युवा खिलाड़ियों का देश में डंका बज रहा है। आज किसी भी क्षेत्र में लड़कियां लड़कों से पीछे नहीं हैं। 

 बिजली मंत्री आज गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के चौधरी रणबीर सिंह ऑडिटोरियम में एनएसओ (नेशनल सोशल आग्रेनाइजेशन) के दूसरे स्थापना दिवस पर आयोजित युवा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र की प्रगति शिक्षा पर निर्भर करती है। इसलिए युवाओं को सबसे पहले शिक्षा को  अपना लक्ष्य निर्धारित कर कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे देश के खिलाडिय़ों ने अंतरराष्टï्रीय स्तर पर आयोजित की गई प्रतियोगिताओं में बेहतर खेल का प्रदर्शन कर राष्टï्र का नाम रोशन किया है। युवाओं को समाज एवं राष्टï्र के नव-निर्माण में अपना सहयोग देने के लिए आगे आना चाहिए।  उन्होंने कहा कि एनएसओ द्वारा किए जा रहे कार्य सराहनीय है।

इस अवसर पर बिजली मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले प्रतिनिधियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बलदेव कुमार, संदीप यादव, पूर्व पार्षद पवन शर्मा,  एनएसओ की कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों सहित विभिन्न प्रदेशों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।