Yuva Haryana
टैबलेट वितरण समारोह: साउंड, टेंट, स्टेज, कुर्सियां, रंगोली, सजावट, पीने का पानी, चाय, जलपान, स्मृति चिन्ह, बैनर आदि पर खर्च होंगे 91.8 लाख रुपए
 

प्रदेश में कल से टैबलेट वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया जा रहा है. इसके लिए सरकार ने कार्यक्रम में होके वाले खर्च को लेकर आदेश जारी किए हैं. कार्यक्रम में साउंड, टेंट, स्टेज, कुर्सियां, रंगोली, सजावट, पीने का पानी, चाय, जलपान, स्मृति चिन्ह व बैनर आदि पर कुल 91.8 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे. 5 मई से जिला और ब्लॉक स्तर पर टैबलेट वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा. जिला स्तरीय कार्यक्रम में 1.60 लाख और ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में 69 हजार रूपए का बजट भी जारी हुआ है. 

5 मई को सीएम मनोहर लाल रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. उनके साथ मंत्रुज सांसद, विधायक और प्रशासनिक अधिकारी टैब वितरण करेंगे. 

बता दें कि टैबलेट 10 से 12वीं के विद्यार्थियों को दिए जाने हैं. हालांकि 10वीं कक्षा का परिणाम न आने से 11 वीं में होने वाले बच्चों को टैब बाद में दिए जाएंगे. वहीं 12वीं पास करने के बाद विद्यार्थियों को टैबलेट वापस देने होंगे जिन्हें आगे आने वाले बच्चों को जारी कर दिया जाएगा. बच्चों को सालाना 3600 रुपए का डाटा मुफ्त दिया जाएगा.