Yuva Haryana
सख्ती: हर एटीएम पर तैनात हो गार्ड, ज्यादा कैश हो पर क्षेत्र के थाना प्रभारी को दें सूचना
 
प्रदेश में बैंक और एटीएम में होने वाली चोरी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. ऐसी ही एक वारदात यमुनानगर के रादौर में भी हुई थी जहां पर चोर पीएनबी के एटीएम को कटर से काटकर 11 लाख रुपए चुरा ले गए. इसी संबंध में शुक्रवार को पुलिस और बैंक अधिकारियों की बैठक हुई. 
इस दौरान पुलिस द्वारा बैंक अधिकारियों से पूछा गया कि एटीएम में गार्ड क्यों तैनात नहीं है तो इसका कोई जवाब नहीं मिला. इस दौरान पुलिस ने अधिकारियों को सुझाव दिए कि यदि एटीएम में कैश ज्यादा है तो क्षेत्र के थाना प्रभारी को इसकी सूचना दें ताकि सुरक्षा बढ़ाई जा सके और गश्त की जाए. 
वहीं यह भी कहा कि जिन एटीएम में सीसीटीवी कैमरे और गार्ड नहीं है वहां इसका प्रबंध किया जाए. अहम बात यह है कि यदि किसी एटीएम पर गार्ड तैनात किया जाता है तो बैंक पर प्रागिमाह 40 हजार का खर्च बढ़ जाता है. 
किसी भी गार्ड से ज्यादा से ज्यादा 8 घंटे ड्यूटी कराई जा सकती है वहीं इस तरह उन्हें तीन गार्ड रखने पड़ेंगे. 
इस बैठक में बिलासपुर डीएसपी आशीष चौधरी, रादौर डीएसपी रजत गुलिया उर यमुनानगर डीएसपी सुभाषचंद मुख्य रूप से मौजूद रहे. बैठक में कहा गया कि बैंक परिसर में रखे सुरक्षा मानकों की भी समय समय पर जांच की जानी चाहिए. बैंक के बाहर पुलिस अधिकारियों के मोबाइल नंबर 112 की जानकारी होनी चाहिए.