Yuva Haryana
26 जुलाई को एक बार फिर होगी सोनिया गांधी और ईडी की मुलाकात, घंटो चलेगी पूछताछ, कांग्रेसी करेंगे इसके विरोध में आंदोलन
 
हरियाणा के प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से 26 जुलाई को शांतिपूर्ण सत्याग्रह का आयोजन किया जाना है। यह सुबह 10:00 बजे शुरू होगा और तब तक जारी रहेगा जब तक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ईडी कार्यालय से पूछताछ के बाद बाहर नहीं आ जाती हैं। हरियाणा कांग्रेस कमेटी की ओर से सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में राज्य और जिला स्तर पर उनके खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है। हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदय भान का कहना है कि भाजपा सरकार की ओर से सोनिया गांधी के खिलाफ विरुद्ध राजनीति से प्रेरित कार्यवाही की जा रही है और सोनिया गांधी के बेवजह परेशान करने के लिए उन्हें कार्यवाही के लिए ही बार बार बुलाया जा रहा है। और बेरोजगारी और महंगाई जैसे अहम मुद्दे से लोगों का ध्यान हटाकर कांग्रेस पार्टी को बेवजह परेशान कर रहे हैं।
कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने कहा है कि भाजपा सरकार को इस बात का डर है कि विपक्षी पार्टियां उससे प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वादा करती हैं, डीजल और पेट्रोल, रसोई गैस की कीमतों में रोजाना वृद्धि और रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं और जनता इसका जवाब मांग रही है । इसलिए विपक्षी दल के नेताओं के खिलाफ उन्होंने झूठे ही केस बना डाले। ऐसे में सरकार एक निरकुश शासन को कायम रखने की कोशिश कर रही है जिससे विपक्ष की आवाज दब जाए। 
इससे पहले भी कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ईडी के सामने पेश हुई थी। उस दिन भी यह प्रदर्शन किया गया था और हरियाणा के नेताओं ने चंडीगढ़ दो दक्षिण हरियाणा के कांग्रेसियों ने दिल्ली में इसका विरोध प्रदर्शन भी किया था। उसके बाद विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को परेशान करने का भी आरोप लगाया था।