Yuva Haryana
कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कुलदीप बिश्‍नोई अब होंगे भारतीय जनता पार्टी में शामिल, कठिन होगा आदमपुर उपचुनाव
 
कुलदीप बिश्‍नोई जो की कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता है,  अब भाजपा में शामिल होना चाहते हैंं। कुलदीप के भाजपा में श‍ामिल होने से कई सियासी समीकरण बदलेंगे। उनके पार्टी बदलने पर आदमपुर सीट पर उपचुनाव हो सकता है और यह उपचुनाव कुलदीप के लिए आसान नहीं होगा। 
अब हरियाणा आदमपुर विधानसभा के उपचुनाव की तैयारियों में लग गई है। बरौदा एवं ऐलनाबाद के बाद हरियाणा अब आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तैयारी में है। हिसार जिले की इस विधानसभा सीट से कुलदीप बिश्नोई विधायक हैं। राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग करने पर कांग्रेस ने कुलदीप को कार्यसमिति के सदस्य पद से तो हटा दिया, लेकिन उनका विधायक पद बरकरार है।
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुके कुलदीप बिश्नोई राष्टपति चुनाव के तुरंत बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। राज्य में अक्टूबर 2024 में विधानसभा चुनाव होंगे, इसलिए आदमपुर सीट को इतने लंबे समय तक खाली रखने की बजाय सरकार यहां उपचुनाव करा सकती है।
हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार में यह तीसरा उपचुनाव होगा। इससे पहले बरौदा व ऐलनाबाद में उपचुनाव हो चुके हैं। दोनों उपचुनाव भाजपा व जजपा ने मिलकर लड़े हैं। ऐसे में आदमपुर का चुनाव हुआ तो यहां भी दोनों दल मिलकर लड़ सकते हैं। बरौदा में कांग्रेस प्रत्याशी इंदु नरवाल और ऐलनाबाद में इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला चुनाव जीते थे।