Yuva Haryana
पंजाब कांग्रेस के नेता सुनील जाखड़ ने छोड़ी पार्टी, फेसबुक पर लिखा: गुड लक एंड गुड बाय कांग्रेस
 

कांग्रेस पार्टी लगातार अपने आप को बिखरने से बचाने में लगी है लेकिन रोजाना पार्टी के नुकसान की कोई न कोई खबर आ ही जाती है. शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने चिंतन शिविर रखा था, जिसमें पार्टी की कार्यशैली और आगामी रणनीति पर विचार विमर्श किया गया. अब पंजाब कांग्रेस के नेता सुनील जाखड़ ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. उन्होंने इसकी जानकारी फेसबुक पर लाइव आकर दी. साथ में लिखा "गुड लक एंड गुड बाय कांग्रेस".

 उन्होंने अपने ट्विटर बायो से कांग्रेस का नाम भी हटा दिया. फेसबुक लाइव के दौरान जाखड़ कांग्रेस नेता अंबिका सोनी पर जमकर बरसे. उन्होंने सोनिया गांधी से भी कई सवाल किए. जाखड़ ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेतृत्व चापलूसों से घिरा हुआ है. सिर्फ इसी वजह से कांग्रेस को नुकसान हो रहा है. उन्होंने पार्टी प्रधान सोनिया गांधी से अपील की कि वह पूरे देश में राजनीति करें लेकिन पंजाब को बख्श दें.  कांग्रेस के चिंतन शिविर पर जाखड़ ने कहा कि मुझे कांग्रेस की हालत पर तरस आ रहा है.  ये चिंतन शिविर सिर्फ एक फॉर्मेलिटी है, उससे ज्यादा कुछ नहीं.   

जाखड़ ने अपने खिलाफ जारी कारण बताओ नोटिस के लिए भी पार्टी हाईकमान पर निशाना साधा. जाखड़ ने कहा कि मुझे सभी पदों से निलंबित कर दिया गया लेकिन मेरे पास तो कोई पद ही नहीं था. जाखड़ ने कहा कि वह अपनी विचारधारा पर अडिग हैं. उनका कांग्रेस पार्टी के साथ 50 साल पुराना रिश्ता है.