Yuva Haryana
1 नवंबर 'हरियाणा दिवस' के अवसर पर कुछ और गांवों को म्हारा गांव जगमग गांव योजना में शामिल किया जायेगा
 

हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा है कि  कोविड-19 के दौरान जिस उपभोक्ता का बिजली बिल 5 हजार रुपए से ज्यादा का है, सरकार ने उन सभी उपभोक्ताओं का सरचार्ज माफ किया है। सरकार का प्रयास है कि हर श्रेणी के उपभोक्ताओं को पर्याप्त बिजली मिले। म्हारा गांव जगमग गांव योजना के तहत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 49 और गांवों को शामिल किया गया था जिससे 24 घंटे बिजली आपूर्ति वाले गांवों की संख्या 5628 से बढ़कर 5677 हो गई है। 'हरियाणा दिवस' के अवसर पर भी कुछ और गांवों को म्हारा गांव जगमग गांव योजना में शामिल किया जायेगा।  
बिजली मंत्री गत देर सांय पलवल जिले के होडल विधानसभा क्षेत्र के बंचारी तथा अंधोप गांव में दौरे के दौरान लोगों से बातचीत कर रहे थे, उन्होंने ग्रामवासियों द्वारा रखी गई मांगों को ध्यानपूर्वक सुना और उन मांगों को मौके पर ही निपटाने के विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए।

बिजली मंत्री ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली की सुविधा लेने के लिए लाइन लॉस को कम करना होगा, जिसके लिए सभी को सहयोग करना होगा। तभी सरकार पूरी तरह सभी को जगमग योजना के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवा सकेगी।  अगर किसी गांव में लाइन लॉस 20 प्रतिशत से कम है, तो उस गांव में म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि बिजली के जो भी बिल बकाया हैं उन्हें भर दें। बिजली मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के दौरान जिस उपभोक्ता का बिजली बिल 5 हजार रुपए से ज्यादा का है, सरकार ने उन सभी उपभोक्ताओं का सरचार्ज माफ कर दिया है। यह स्कीम आगामी 3 महीनों तक चलेगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी उपभोक्ता अपने पुराने बिजली के बिल को एक साथ भरता है तो उसे 5 प्रतिशत तक की छूट भी दी जाएगी। बिजली मंत्री ने गांव बंचारी में चौबीसी के चबूतरे के निर्माण के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने बंचारी गांव में आगामी 1 नवंबर 2022  'हरियाणा दिवस' के अवसर पर म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने की भी घोषणा की। ऐसे ही कुछ और गांवों को इसी दिन इस योजना में शामिल किया जायेगा। 

इस अवसर पर हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन एवं होडल के विधायक जगदीश नायर, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, भाजपा जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया सहित जिला प्रशासन के अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।