Yuva Haryana
अब 12 सितंबर तक ले सकते है हरियाणा की सभी कॉलेजों में दाखिला
 

अब प्रदेश में कॉलेज में दाखिला लेने वाले बच्चों के लिए खुशी की खबर है जी हाँ, आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी सरकारी, एडिड और प्राइवेट अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेजों की दूसरे व तीसरे वर्ष की कक्षा के लिए होने वाले दाखिलों की अंतिम तिथि को 12 सितंबर तक बढ़ा दिया है। बुधवार से एडमिशन पोर्टल को दोबारा खोल दिया गया है।


दरअसल आपको बता दे की इससे पहले दूसरे और तीसरे वर्ष के लिए एडमिशन लेने की अंतिम तारीख 30 अगस्त थी, परंतु कॉलेजों में आवेदनों की संख्या को देखते हुए सरकार ने एडमिशन की तारीख बढ़ा दी।
सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि विभिन्न कॉलेजों की मांग को देखते हुए उच्चतर शिक्षा विभाग ने कॉलेजों के दूसरे व तृतीय वर्ष की कक्षा के लिए एडमिशन पोर्टल को दोबारा खोल दिया है।
अब सभी इच्छुक विद्यार्थी 12 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

addmission


इसके अलावा आपको यह भी बता दे की विभाग के महानिदेशक की ओर से प्रदेश के सभी सरकारी, एडिड व प्राइवेट अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेजों के प्रिंसिपल को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने कॉलेजों के दूसरे व तृतीय वर्ष की कक्षा के लिए होने वाले दाखिलों की प्रक्रिया को 12 सितंबर तक हर हाल में पूरा कर लें। इसके बाद अंतिम तिथि में कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी और सभी क्लासों की फीस केवल ऑफलाइन मोड में ही ली जाएगी।


लेकिन सरकार के इस फैसले से छात्रों में एक खुशी की लहर है |