Yuva Haryana
हरियाणा के अब जनप्रतिनिधियों के फोन न उठाने पर अफसर हो सकते हैं सस्पेंड, अब सारे नंबर करने होंगे सेव, नहीं तो हो सकती है कड़ी कार्यवाही
 

अब हरियाणा में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के फोन ना उठाने पर उन्हें निलंबित किया जा सकता है और हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने अधिकारियों के लिए निर्देश भी जारी किए हैं। उनका कहना है कि जो भी उच्च अधिकारी और जनप्रतिनिधि के टेलीफोन न उठाने वाले जेई और एसडीओ को निलंबित किया जाएगा उनका कहना है, कि उन्हें अपने मोबाइल में नंबर सेव करने होंगे। अगर किसी कारण वर्ष वह पहली बार में फोन नहीं उठाते तो उन्हें वापस कॉल करें।

सभी अधिकारियों के लिए निर्देश भी जारी किए गए हैं। जिनमें से बिजली पंचायत में न्योली खुर्द, कलर,  सरहोड़ा, खरखड़ा , मंगाली, सीसवाल, बरवाला, सहित विभिन्न गांव और हिसार शहर के उपभोक्ताओं द्वारा रखी गई बिजली व अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं का हल निकालने के लिए सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। इतना ही नहीं विभिन्न स्थानों पर चोरी के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं इसलिए पुलिस अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह को कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए गए हैं‌। साथ ही बिजली निगम के अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली से संबंधित समस्याओं को जल्द से जल्द हल करने के भी आदेश जारी हुए हैं।


 सोमवार को हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने सभी मीडिया कर्मचारियों से रूबरू हुए और इस बातचीत के बीच में उन्होंने आम जनता की परेशानी के बारे में बात की और उन्होंने कहा कि वह हर तरफ से संभव प्रयास कर रहे हैं। बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का हल भी किया जा रहा है। बिजली  ट्रांसफार्मर, केबल पोल तथा अन्य उपकरण प्राथमिकता के आधार पर लगाए जा रहे हैं। इस समय उनके साथ बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग, एसडीएम अश्विन नैन , निगम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय अभियंता भीमसेन विजेंद्र लंबा, अनीश अरोड़ा सहित निगम के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।