Yuva Haryana
प्रदेश में नगर परिषद व नगर पालिका चुनावों के लिए नामांकन आज से, 4 जून तक चलेगी प्रक्रिया
 


प्रदेश में आगामी डेढ़ साल में 5 चुनाव होने हैं जिनमें सबसे पहला नगर निकायों का चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. नामांकन प्रक्रिया 4 जून तक चलेगी. अभी तक किसी भी दल ने प्रधान के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है. इसलिए पहले दिन किसी पार्टी प्रत्याशी के नामांकन दाखिल करने की संभावना कम है. लेकिन पहले दिन कोई निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन कर सकता है.

हालांकि अब तक इनेलो ने बहादुरगढ़ नगर परिषद के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. लेकिन आय से अधिक संपत्ति के मामले में ओपी चौटाला को दोषी ठहराए जाने के बाद विधायक अभय चौटाला अपनी जमानत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं.

वहीं जजपा ने 46 नगर पालिकाओं का चुनाव पार्टी के चुनाव चिह्न पर लड़ने का फैसला किया है. जजपा ने 30 मई की शाम तक पार्टी पदाधिकारियों से सूची मांगी है. विदेश दौरे पर गए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला 2 मई को वापस लौटने वाले हैं. बीजेपी ने चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से नाम मांगा है. अब पार्टी आलाकमान को सिर्फ उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी करनी है. पार्टी चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन सूची अभी जारी नहीं की गई है.

हरियाणा कांग्रेस सिंबल पर निकाय चुनाव लड़ेगी या नहीं, इस पर कांग्रेस ने अभी फैसला नहीं किया है. पार्टी आज होने वाली विधायक दल की बैठक में इस पर चर्चा करेगी. कांग्रेस के पार्टी सिंबल पर निकाय चुनाव लड़ने की संभावना कम जताई जा रही है.

आम आदमी पार्टी ने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पार्टी ने झाडू सिंबल पर चुनाव लड़ने के लिए चुनाव आयोग में आवेदन किया था. जिस पर आयोग ने उन्हें झाड़ू का चिन्ह आवंटित कर दिया. पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है.