Yuva Haryana
दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों का और सफर होगा सुगम, दिल्ली से हरियाणा होते हुए गुजरेगी भूमिगत मेट्रो, बनेगी गहरी सुरंग
 

 मेट्रो में सफर करने वाले लोगों के लिए सरकार द्वारा खुशखबरी सामने आई है। अब दिल्ली मेट्रो द्वारा दिल्ली से हरियाणा जमीन के नीचे मेट्रो चलाई जाएगी और यह मेट्रो 23 मीटर गहरी बनाई जाएगी और इस मेट्रो की बात की जाए तो, इसमें सभी सफर करने वाले लोगों को सारी सुविधाएं भी प्राप्त होंगी। और इस योजना के तहत 4 फेस लाइन बनाई जाएगी और यह नई लाइन सिल्वर लाइन कॉरिडोर से तैयार होगी जो जमीन के नीचे से निकलेगी।

और यह दिल्ली मेट्रो में पायलेट लाइन द्वारा तुगलकाबाद मेट्रो स्टेशन का निर्माण भी किया जाएगा और वहीं दूसरी लाइन से सिल्वर लाइन का काम शुरू होगा और जब यह सिल्वर लाइन का कार्य पूरा होने के बाद ही तुग़लकाबाद रेलवे कलौनी स्टेशन का भी निर्माण तेजी से किया जाएगा और यह पूरा कार्य वर्ष 2025 तक पूरा करने का निर्णय लिया गया है। और इस नई मेट्रो ट्रक का निर्णय लेने के बाद इंजीनियरों का कहना है, कि रेलवे स्टेशन का कॉरिडोर बनाना मुश्किल होगा।‌ क्योंकि इसका कॉरिडोर 23 मीटर नीचे बनाया जाएगा और उनका कहना यह भी है कि इस रेलवे ट्रैक और मेट्रो टनल की छत में भी 15 मीटर का अंतर होगा। और उनका कहना है कि बड़े ही ध्यान से पूरे कॉरिडोर को तैयार करना पड़ेगा क्योंकि यह थोड़ा मुश्किल भरा काम है। और इसका फायदा न केवल दिल्ली- एनसीआर के लोगों को होगा बल्कि पूरे हरियाणा को भी इसका फायदा ज्यादा से ज्यादा मिलेगा।