Yuva Haryana
डाक विभाग में बनेगा कियोस्क, छुट्टी के दिन भी ले सकेंगे पार्सल
 

डाक उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी है अब उपभोक्ताओं को छुट्टी वाले दिन भी पार्सल मिल सकेंगे इसके लिए विभिन्न स्थानों पर किओस्क स्थापित की जाएगी. कियोस्क में विभिन्न ग्राहकों के डिजिटल बॉक्स स्थापित किए जाएंगे इससे कई दिन भी पार्सल खराब नहीं होगा.

पार्सल संबंधित किओस्क में पहुंचते ही उपभोक्ता के पास मैसेज पहुंच जाएगा डाक विभाग के अधिकारियों ने किओस्क लगाने के संबंध में विभागीय अधिकारियों को पत्र भेजा है पहले ट्रायल के तौर पर उसका स्थापित की जाएगी इसके बाद व्यापक स्तर पर डाक विभाग की ओर से कियोस्क लगाएगा.  

india post.webp

सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि कियोस्क  से कोई अन्य पार्सल को नहीं निकाल सकेगा. इसका बॉक्स होगा वही आईडी और ओटीपी के माध्यम से पार्सल को निकाल पाएगा. अब किसी स्थान से पार्सल भेजा गया तो उसे लेने के लिए चक्कर लगाने पड़ते हैं.

किसी भी समय कियोस्क के माध्यम से पार्सल को रिसीव किया जा सकेगा.  स्मार्ट पार्सल डिलीवरी सिस्टम अधिक मजबूत किया जा सकेगा.  एक डिजिटल लॉकर सिस्टम पार्सल के लिए ग्राहकों को मिलेगा पार्सल की सुरक्षित ओटीपी आधारित डिलीवरी होगी कोई अन्य नहीं निकाल सकेगा.  छुट्टी वाले दिन भी आसानी से पार्सल को लिया जा सकेगा