Yuva Haryana
ऐतिहासिक बहुमत से देश के उपराष्ट्रपति बनेंगे जगदीप धनखड़ - डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला
 
एनडीए की ओर से जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और तमाम एनडीए से जुड़े नेताओं का आभार व्यक्त किया हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए ने किसान परिवार से जुड़े व्यक्ति जगदीप धनखड़ को अपना उम्मीदवार बनाया है, जिन्होंने शिक्षित होकर कानूनी रूप से कमेरे वर्ग की आवाज को प्राथमिकता दी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जगदीप धनखड़ देश के कानून मंत्री से लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जैसे पदों पर कार्यरत रहे हैं और आने वाले दिनों में वे ऐतिहासिक बहुमत के साथ देश के उपराष्ट्रपति बनेंगे। वे रविवार को फरीदाबाद में पत्रकारों से रूबरू थे। उपमुख्यमंत्री ने एक ट्वीट के जरिए भी जननायक चौधरी देवीलाल के साथ राजनीति की शुरुआत करने वाले किसान पुत्र जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए के सभी दलों का आभार प्रकट किया और जगदीप धनखड़ को हार्दिक बधाई दी।
 
बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में पांच साल मजबूत सरकार चले इसके लिए बीजेपी और जेजेपी में गठबंधन हुआ है। उन्होंने विश्वास जताते कहा कि पांच साल मजबूती के साथ इस गठबंधन को चलाएंगे। डिप्टी सीएम ने कहा कि हमारी और बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व की उम्मीद है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव मिलकर लड़े। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि सभी पार्टियां अपने आप में बड़ी पार्टियां होती है।
 
*जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए युवा जेजेपी द्वारा छेड़ी मुहिम सराहनीय - डिप्टी सीएम*
इससे पहले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने फरीदाबाद में युवा जेजेपी द्वारा जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए चलाए गए ‘शिक्षा की चाबी’ अभियान का आगाज किया। उपमुख्यमंंत्री ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जेजेपी ने जरूरतमंद बच्चों को शिक्षित करने की मुहिम फरीदाबाद में छेड़ी है और यह कदम सकारात्मक है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अच्छी शिक्षा युवाओं के भविष्य की नींव है और बेहतर शिक्षा से ही युवाओं के साथ-साथ देश-प्रदेश का भविष्य सुनहरा बनाया जा सकता है। उन्होंने आह्वान किया कि जो बच्चे शिक्षा नहीं ग्रहण कर पाते उन्हें शिक्षित करने के लिए हर जागरूक नागरिक को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करना चाहिए। उपमुख्यमंत्री कहा कि यह सराहनीय पहल है इस मुहिम को फरीदाबाद के बाद पूरे प्रदेश में लेकर चलेंगे। फरीदाबाद की जेजेपी युवा इकाई 50 जरूरतमंदों बच्चों को पांचवी तक की शिक्षा निशुल्क उपलब्ध करवाएगी। 
 
जेजेपी संगठन को मजबूत करने को लेकर डिप्टी सीएम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे घर-घर जाएं और चाबी के निशान को हर घर तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि बिना पसीना बहाए कामयाबी नहीं मिल सकती। पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं को कठिन परिश्रम करना ही होगा और कठिन परिश्रम ही सफलता की चाबी है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत कर पार्टी को शहरों में मजबूत किया है और गांव की पार्टी होने की धारणा को तोड़ा है। उन्होंने कहा कि आज जेजेपी जितनी मजबूत गांवों में है उतनी ही मजबूत शहरों में भी है। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान गठबंधन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और विकास कार्यों को गति देने के लिए प्रदेश सरकार जी जान से जुटी है।