Yuva Haryana
राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर जेजेपी का जोर
 

राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर जननायक जनता पार्टी निरंतर कार्य कर रही है। शुरू से ही बड़ी संख्या में महिला वर्ग जेजेपी संगठन में सक्रियता के साथ अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। इसी वजह से आज विधायक नैना सिंह चौटाला के हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रमों में उठे मुद्दों से महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण,

राशन डिपो में 33 प्रतिशत का अधिकार मिलने जैसे कई बड़े कदम महिलाओं के हित में लिए गए है। जेजेपी महिला प्रकोष्ठ द्वारा अब प्रत्येक घर तक पहुंचकर महिलाओं को जागरूक किया जाएगा और उन्हें घर के चूल्हे चौके के साथ-साथ राजनीति की राह में कदम रखने, महिलाओं के हित में अपना रोल निभाने के लिए प्रेरित किया जाएगा क्योंकि यह समय की जरूरत है। यह बात जेजेपी महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण ने कही।

 
जेजेपी महिला प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आज समय की जरूरत है कि राजनीति में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए महिला वर्ग को आगे आना होगा। भ्याण ने कहा कि जेजेपी से जुड़ी महिला वर्कर्स एक अभियान के तहत घर-घर महिलाओं तक पहुंचेगी और उन्हें राजनीति के प्रति जागरूक करते हुए संगठन से जोड़ेगी क्योंकि संगठन में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाना और संगठन को मजबूत करना उनकी जिम्मेदारी है। 
 
शीला भ्याण ने कहा कि विधायक नैना चौटाला के हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की दूरगामी सोच के चलते आज महिला सशक्तिकरण दिशा में पंचायतीराज संस्थाओं में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिला है और इससे न केवल ग्राम पंचायतों की तस्वीर बदलेगी बल्कि महिलाएं भी ग्राम विकास में अपना अहम योगदान देगी।
इसी तरह राशन डिपो में महिलाओं की 33 प्रतिशत हिस्सेदारी, स्वयं सहायता समूहों को बढ़ावा देने जैसे काम हो रहे है। शीला भ्याण ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा वादे अनुसार महिला वर्ग हितैषी कदमों को प्रत्येक महिलाओं तक पहुंचाया जाएगा और उन्हें जेजेपी के साथ जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ क्षेत्र में महिलाओं की समस्याओं को भी जानकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व विधायक नैना चौटाला के माध्यम से हल करवाया जाएगा। भ्याण ने कहा कि विधायक नैना चौटाला के हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रमों को भी जुलाई माह के अंत से आगे बढ़ाया जाएगा।