Yuva Haryana

पंचायत चुनाव में छाई जेजेपी, पहले चरण में सैकड़ों जेजेपी कार्यकर्ता बने पंच-सरपंच

 

प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के नौ जिलों में जननायक जनता पार्टी का बोलबाला रहा हैं। छोटी पंचायत के इन चुनावों में जेजेपी से जुड़े सैकड़ों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी पंच एवं सरपंच बने। चुनाव में पार्टी से जुड़े बहुत सारे युवाओं, महिलाओं एवं मौजिज लोगों ने हाथ आजमाया और जीत का परचम लहराया।

अब सभी नवनिर्वाचित पंच-सरपंच ग्रामीण विकास में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने सभी नवनिर्वाचित पंचों और सरपंचों को जीत की बधाई दी और कहा कि गांवों के विकास और आपसी भाईचारे के लिए सदैव उनके द्वारा खुले है।

बुधवार को प्रथम चरण के नौ जिले भिवानी, नूंह, झज्जर, जींद, महेंद्रगढ़, कैथल, पानीपत, यमुनानगर और पंचकुला में देर रात तक चुनावी परिणाम घोषित हुए। भिवानी जिले के गांव कुडल में राज्य मंत्री अनूप धानक की बहन सुनीता देवी सरपंच बनीं। भिवानी के गांव पाथरवाली में जेजेपी युवा जिला अध्यक्ष राजेश भारद्वाज, चैहड़ खुर्द में युवा जिला महासचिव संदीप, पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल के गांव गोलागढ़ में जेजेपी कार्यकर्ता संदीप कुमार सरपंच पद पर विजयी हुए।

नूंह जिले के गांव जाटका शिशवाना में जेजेपी के युवा जिला प्रधान वसीम अहमद सरपंच बने। झज्जर जिले के गांव हसनपुर में युवा हलका अध्यक्ष बलवान ने एक वोट के अंतर से सरपंची का चुनाव जीता। इसी तरह जींद जिले के गांव पिल्लूखेड़ा में सफीदों से युवा हलका प्रधान अनील कुंडू, गांव बख्ता खेड़ा में बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के हलका प्रधान चाप सिंह राठी, गांव खेड़ा में पंचायती राज प्रकोष्ठ के हलका प्रधान ओमकार, कैथल जिले के गांव कांगथली में एससी सेल के जिलाध्यक्ष कृष्ण बाजीगर, गांव निम्बरी में पानीपत ग्रामीण से युवा हलका प्रधान मनोज मलिक, पंचकुला जिले के गांव बतौड़ में ग्रामीण हलका प्रधान संदीप राणा, गांव दाबसु में जिला महासचिव राजेंद्र सिंघवाला, गांव बलादवाला में जिला महासचिव विनोद तुर्यों, गांव ढालोवाल में जिला महासचिव भीम सेन आदि ने सरपंची का चुनाव जीता।

पंचकुला के ही गांव प्रेमपुर में पंचों सहित पूरी पंचायत जेजेपी की बनी। यहां पवन कुमार सरपंच पद पर विजयी हुए।

इनके अलावा प्रमुख रूप से पार्टी से संबंधित भिवानी जिले के गांव ढाणी भाकरा में आईटी सैल हलका उपप्रधान रामनिवास, नूंह जिले के गांव नीमका में जेजेपी नेता दीन मोहम्मद, गांव किरा में युवा नेता समय सिंह, झज्जर जिले के  गांव खोरड़ा में अनीता, गांव हमामपुर में सत्य नारायण की पुत्रवधु बेबी, गांव दुजाना में बीसी सेल जिला संयोजक सुनील की धर्मपत्नी मंजू, गांव मदाना में पवन, गांव सेहलंगा में अशोक कुमार, जींद जिले के गांव मनोहरपुर में युवा प्रदेश उपाध्यक्ष जसबीर रेढू के चचेरे भाई विनोद, गांव भैरू खेड़ा में महिला जिला महासचिव राजबाला देवी की पुत्रवधु सरिता देवी, गांव बड़ौदी में युवा जिला

उपप्रधान कपिल चहल के चचेरे भाई अजीत चहल, गांव आलन जोगी खेड़ा में अमरनाथ, महेंद्रगढ़ जिले के गांव राता कलां में रजनी देवी, गांव निम्बाहेड़ा में सुमन यादव, कैथल के गांव पट्टी अफगान गामड़ी में संदीप चाहर, गांव दयोरा में विक्रम, गांव जसवंती में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बलविंदर सिंह की धर्मपत्नी जसपाल कौर सरपंच बनीं।

पंचकुला जिले के गांव ठंडोग में इंद्रा देवी, गांव राजीटिकरी में पूनम लत्ता, गांव उतरो में प्रीतम सिंह, गांव धारला में मनोज उर्फ बलवंत वाला, गांव कूदना में दिनेश शर्मा की धर्मपत्नी, गांव उतरो में सर्वसम्मति से प्रीतम सिंह हाथिया, गांव बालदवाल में विनोद कुमार तूरो, गांव ठाठर में अनिल कुमार जीया, गांव भोज बालग में कृष्ण शर्मा, केदारपुर में कृष्ण चौधरी, हरयौली में अल्पसंख्यक सेल जिला प्रधान देव खान की धर्मपत्नी कनीजा, टपरियां में अनिल कुमार, पारवाला में महावीर भाटिया, दंडरोलो में पवन कुमार की धर्मपत्नी, बक्शीवाला में सुखदेव सुक्खी, कुदाणा में रीना शर्मा और धारला में मनोज आदि सरपंच बने हैं।

यमुनानगर जिले में गांव जयरामपुर में जेजेपी जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक चौधरी अर्जुन सिंह की पौत्री वधु रुमन देवी, गांव हरनौल में जेजेपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य निर्मल सिंह की धर्मपत्नी, गांव बहरेडी में नीलम रानी, सरस्वती नगर में महिला प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ रणजीत कौर के बेटे अमन कुमार, गांव पैनसील में हल्का अध्यक्ष संदीप संधु की धर्मपत्नी, गांव टोडरपुर में राजपाल, गांव बढेडी में युवा हलका अध्यक्ष अमन के भतीजे सागर बसाती, गांव टापू माजरी में अरुण कुमार, गांव रत्तन पुरा में राजकुमार, गांव महमूद पुर में अली हसन, गांव मोहडी में महेंद्र और गांव मुनडाखेडा में नरसिंह की पुत्रवधु आदि सरपंच पद पर विजयी हुए।