Yuva Haryana
हरियाणा के इस शहर में बारिश लगी लोगो को मुसीबत, पानी निकासी का प्रबंध कमजोर, ओवरफ्लो हुए जोहड़ और घरों में घुसा पानी
 

हरियाणा के कई दिन से लोग बारिश ना होने के कारण त्राहि त्राहि मचा रहे थे, वही अब हरियाणा के सिरसा में तीन से हो रही बारिश लोगो के लिए मुसीबत साबित हो रही है । वही शुक्रवार को बारिश कभी तेज तो कभी धीमे हुई पर इस रुक रुक कर हुई बारिश ने पूरे शहर में पानी भर गया है । वही शहर के बाजार में पानी निकासी  का जो इंतजाम है वो कमजोर साबित हो रहा है ।

बरसाती सीजन से पहले प्रशासन द्वारा नालों व सीवरेज की सफाई करने और बरसाती पानी की निकासी के बड़े-बड़े दावे किए गए थे। अग्रसेन कालोनी में बरसाती पानी की समस्या के अस्थायी समाधान के लिए पाइप बिछाकर सुरखाब चौक के समीप डिस्पोजल से जोड़ा गया था, जहां से पंप सेट की मदद से पानी निकाला जा रहा था। दावे किए गए थे कि बरसात के चंद घंटों बाद ही पानी निकासी हो जाएगी परंतु शुक्रवार को हुई बरसात से शहर का शायद ही कोई ऐसा बाजार हो जहां जलभराव न हुआ हो।भादरा बाजार क्षेत्र की गलियों में भी पानी भर गया। जलभराव के कारण लोगों को परेशानी ङोलनी पड़ी।

दुपहिया वाहनों के साथ साथ कार जीप इत्यादि भी पानी में फंसी देखी गई। जलभराव के कारण सुरतगढ़िया बाजार में बंद का सा दृश्य दिखा और दुकानों के आगे दो फीट तक जलभराव रहा। ऐसी ही स्थिति शिव चौक से अनाजमंडी रोड, जनता भवन रोड, बी ब्लाक क्षेत्र की रही। इसके अलावा हिसारिया बाजार, परशुराम चौक से आंबेडकर चौक, पुरानी कोर्ट रोड, मुख्य बस स्टैंड के आगे हिसार रोड पर भी जलभराव के कारण दिनभर जाम रहा। डबवाली रोड, भादरा बाजार, बेगू रोड, गोशाला रोड पर भी स्थिति बदहाल रही।बरसाती पानी के कारण भादरा तालाब पार्क की चाहरदीवारी ढह गई और पेड़ उखड़ गया।

इस एरिया का बरसाती पानी टूटी दीवार से होते हुए भादरा तालाब पार्क में उतर गया। वहीं दूसरी तरफ प्रतापगढ़ पार्क के पास लगते खेतों में भी दीवार टूटने से पानी उतर गया। आर्य समाज स्कूल एरिया में भी खूब जलभराव रहा। जनस्वास्थ्य विभाग व नगर परिषद कर्मी बरसाती पानी की निकासी के प्रबंधों में जुटे हुए थे। जगह जगह पंप सेट की मदद से पानी पाइपों के जरिये डिस्पोजल में डाला जा रहा था। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री जबकि अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस रहा। वर्षा से अनेक जगह बिजली आपूर्ति बाधित रही।