Yuva Haryana
चंडीगढ़ छात्र संघ चुनाव में होगा इनसो का झंडा बुलंद – दिग्विजय चौटाला
 

राजस्थान छात्र संघ चुनाव के बाद अब इनसो चंडीगढ़ में अगले माह में होने वाले छात्र संघ चुनाव में दमखम दिखाने को तैयार हैं। इनसो पंजाब यूनिवर्सिटी व चंडीगढ़ के सभी कॉलेजों में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं और चुनाव में इनसो का झंडा बुलंद होगा। यह बात जेजेपी प्रधान महासचिव एवं पूर्व इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कही।

वे सोमवार को चंडीगढ़ स्थित कार्यालय में आयोजित चंडीगढ़ इनसो के साथ आयोजित बैठकों को संबोधित कर रहे थे। दिग्विजय चौटाला ने इनसो पदाधिकारियों के साथ चार मैराथन बैठकें कर छात्र संघ चुनाव पर मंथन किया और पदाधिकारियों को जीत के मूलमंत्र दिए। इस अवसर अन्य छात्र संगठन के कई छात्र नेताओं ने इनसो की सदस्यता ग्रहण की।

Digvijay

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि बीते कोरोना काल के दौरान जब कोई भी संगठन धरातल पर कार्य नहीं कर रहा था तब इनसो छात्रों के बीच थी और इसी का नतीजा है कि आज इनसो चंडीगढ़ में सबसे मजबूत छात्र संगठन हैं। दिग्विजय ने कहा कि अब समय आ गया है कि चंडीगढ़ में इनसो अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करें और इसके लिए आज से ही चुनावी तैयारी में इनसो जुट जाए। जेजेपी प्रधान महासचिव ने कहा कि एक छात्र संगठन के लिए उसकी साफ-सुथरी छवि सबसे महत्वपूर्ण है इसलिए इनसो सिर्फ साफ छवि वाले छात्र नेताओं को ही अपने संगठन में शामिल करें। उन्होंने पीयू व विभिन्न कॉलेजों की इनसो इकाइयों को एकजुटता का संदेश देते हुए कहा कि हम सभी की पहचान संगठन से है न कि संगठन हम से हैं इसलिए सभी साथी संगठित होकर चुनाव मैदान में उतरे।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनसो की पहचान हमेशा से सामाजिक कार्य में अग्रणी भूमिका निभाने की रही है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आदेशानुसार इस वर्ष इनसो पदाधिकारियों को 20 लाख पौधारोपण करना है। इस अवसर पर इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने घोषणा की कि इनसो पीयू के सभी गर्ल्स हॉस्टलों में अपनी तरफ से सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन उपलब्ध करवाएगी। देशवाल ने कहा कि आज इनसो उत्तर भारत का सबसे मजबूत छात्र संगठन है और राजस्थान छात्र संघ चुनाव में भी इसकी झलक देखने को मिली। उन्होंने कहा कि अब हमें चंडीगढ़ में भी इनसो को मजबूती के साथ छात्र संघ चुनाव में उतारना है और जीत हासिल करनी है।

बैठक के दौरान इनसो ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नामकरण शहीद भगत सिंह के नाम पर करवाने के लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया। वहीं राजस्थान छात्र संघ चुनाव में इनसो की कामयाबी के लिए दिग्विजय चौटाला और इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल का अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, इनसो राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल घणघस, वरिष्ठ इनसो नेता अनिल ढुल, गौतम नैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्वाति टिवाना, इनसो राष्ट्रीय सचिव मुनीष चौधरी, इनसो चंडीगढ़ अध्यक्ष विनीत सहरावत, चंडीगढ़ प्रभारी सोमबीर सिंह, चेयरमैन आशीष नेहरा, इनसो पीयू इकाई अध्यक्ष पूनीत सिंह मसीता, सुनील कादियान, रोहित चौधरी, अमन मलिक, विकास मलिक, पंकज पंवार, जतिन सैनी सहित पीयू व विभिन्न कॉलेजों के इनसो पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।