Yuva Haryana
राजस्थान में इनसो खड़ा करेगी संगठन, अच्छे भविष्य के लिए 2023 के चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाएं युवा – दिग्विजय चौटाला
 

जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव एवं पूर्व इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि राजस्थान में इनसो से निरंतर युवा वर्ग जुड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षण संस्थानों में इनसो जल्द अपना संगठन खड़ा करेगी और शिक्षण संस्थानों में शुरू होने जा रहे नए सत्र में इनसो हेल्प डेस्क लगाकर विद्यार्थियों की सहायता करेगी।

सोमवार को दिग्विजय चौटाला जयपुर में आयोजित एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कई छात्र नेताओं ने इनसो में शामिल होने की घोषणा की। दिग्विजय चौटाला ने युवाओं के लिए बढ़ रही बेरोजगारी को बड़ी समस्या बताया और कहा कि हरियाणा की तर्ज पर राजस्थान में भी 75 प्रतिशत रोजगार कानून लाकर युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित होने चाहिए।

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि राजस्थान के अन्य छात्र संगठनों का छात्र हित से कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि युवाओं के सुनहरे भविष्य के लिए आज से ही वर्ष 2023 के चुनावों की तैयारियों में जुट जाए और चुनाव में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं। दिग्विजय ने कहा कि वीरों की भूमि राजस्थान से जननायक चौ. देवीलाल का खासा लगाव रहा हैं और छात्र संघ चुनाव में राजस्थान के युवाओं से इनसो को भरपूर स्नेह मिला हैं। इस अवसर पर राजस्थान से कई छात्र नेता अपने समर्थकों सहित इनसो में शामिल हुए।

इनमें मुख्य रूप से श्री कर्ण नरेंद्र कृषि विश्वविद्यालय जौबनैर जयपुर से महासचिव सचिन नैतड़, राजकीय कृषि महाविद्यालय अलवर से अध्यक्ष रमेश चौधरी, राजकीय कृषि महाविद्यालय नागौर से अध्यक्ष दिनेश चौधरी, राजकीय कृषि महाविद्यालय कोटपुतली से अध्यक्ष अशोक राठौड़ और उद्यमी एवं तकनीकी महाविद्यालय आलागढ़ से अध्यक्ष रोशन धाकड़ ने इनसो में शामिल होने की घोषणा की। दिग्विजय चौटाला ने सभी छात्र नेताओं का इनसो में स्वागत करते हुए कहा कि युवाओं को इनसो में पूरा मान-सम्मान मिलेगा।

उन्होंने कहा कि भारी संख्या में युवा इनसो की विचारधारा से जुड़े और इसके परिणाम छात्र संघ चुनाव में देखने को मिले। दिग्विजय ने बताया कि छात्र संघ चुनाव में इनसो ने आयुर्वेद यूनिवर्सिटी जोधपुर के प्रधान पद सहित कई कॉलेजों में फतेह हासिल की। उन्होंने बताया कि डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर में इनसो प्रत्याशी विकास कुमार शर्मा अध्यक्ष पद पर जीते।

हनुमानगढ़ जिले के स्वामी विवेकानंद कॉलेज टिब्बी में अध्यक्ष पद पर इनसो प्रत्याशी बबनदीप सरां ने जीत हासिल की। एसडी कॉलेज से इनसो प्रत्याशी सुखप्रीत सिंह चुनाव जीतकर छात्रसंघ अध्यक्ष बने तो वहीं एमडी कॉलेज रावतसर में इनसो समर्थित प्रत्याशी तुषार सिंह राठौड़ अध्यक्ष बने। इसी तरह श्रीगंगानगर जिले के डॉ राधाकृष्णन गर्ल्स कॉलेज में अध्यक्ष पद पर इनसो से सपना गोदारा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर मंजू जंडू जितीं। जयपुर डीसीएस कॉलेज से अध्यक्ष पद पर इनसो प्रत्याशी हंसराज चौधरी ने अध्यक्ष और महासचिव पद पर इनसो प्रत्याशी रामभजन गुर्जर ने फतेह की।

जयपुर के राजस्थान कॉलेज में इनसो समर्थित प्रत्याशी अध्यक्ष पद पर जीते। कोटपुतली के कोटकासिम संस्कृत कॉलेज में इनसो प्रत्याशी पंकज पंवार समेत पूरे पैनल ने निर्विरोध जीत हासिल की और एलबीएस कॉलेज से सचिव पद पर इनसो प्रत्याशी संदीप जाट जीते। झुंझुनू के राजकीय कन्या महाविद्यालय हेतमसर में इनसो के पूरे पैनल ने निर्विरोध चुने गए।