Yuva Haryana
हरियाणा के बेटे ने सच की बचपन की चांद सितारों वाली कहानियां, माता पिता को दिलाई चांद पर जमीन, तस्वीरें देखकर हो जाएंगे हैरान
 

जब भी हम रात में सोते हुए अपने मां बाप से कहते थे कि हमें कहानियां सुनाओ तो वह अक्सर भूत प्रेत, चांद सितारे इन सब की कहानियां सुनाएं करते थे और तब हमें यह लगता था, कि काश यह चांद सितारों को हम छुपाए लेकिन ऐसा करना शायद ना के बराबर है लेकिन एक ऐसा लड़का जिसने इन सारी कल्पनाओं को सच करके दिखाया है।

वह सरोजनी कॉलोनी का रहने वाला है। उसका नाम आयुष वह लगभग 5 साल पहले कनाडा गया था और कनाडा जाते समय उसने अपने मां-बाप से यह वादा किया था कि जब वह कैमरा से वापस लौट आएगा तो वह एक ऐसी चीज तोहफे में देगा जो  शायदआज तक उनके मां-बाप ने सपनों में भी नहीं सोचा होगा। आयुष ने अपनी सारी भावनाएं अपने माता पिता को एक ऐसे तोहफे से प्रकट की जिसे देख कर उसके मां-बाप हैरान है।

जब उसके पिता और माता से बात की गई तो उन्होंने यह बताया कि आयुष 5 साल पहले के अंदर जाते हुए यह कह कर गया था कि जब भी मैं कनाडा से भारत वापस आऊंगा तो ऐसा करूंगा जो आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। केनेडा में 5 साल मेहनत करने के बाद एक ऊंचे मुकाम पर पहुंचा आयुष ने अपने माता पिता को एक ऐसी जमीन की रजिस्ट्री खरीद कर भेजी जिसे देख कर उसके मां-बाप हैरान रह गए।

उसने अपने मां-बाप के लिए अपने कैरियर के बलबूते पर पिता के नाम चंद्रमा पर जमीन खरीद कर उसकी रजिस्ट्री लेकर उसके पेपर अपने मां-बाप के हाथों में दिए। उनके पिता ने यह भी कहा कि जब पहले यह पर पर हमारे घर आए तो हमें कुछ समझ में नहीं आया कि यह पेपर किस चीज के हैं और इसके साथ बोर्डिंग पास भी आए थे जैसे ही वह पेपर और बोर्डिंग पास हमारे हाथों में आए तुरंत आयुष का  फोन आया की मम्मी पापा मैंने यह सरप्राइज आपको दिया है और इसमें चंद्रमा पर खरीदी हुई जमीन की रजिस्ट्री और बोर्डिंग पास है। जिसके बाद माता-पिता की आंखों में आंसू आ गए और उन्हें अपने बेटे पर गर्व हुआ।

अंत में मां बाप ने यह बोला कि हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारा बेटा इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंचकर हमें इतना बड़ा सरप्राइज देगा और कभी भी जिंदगी में उन्हें यह नहीं लगा था कि उनकी चंद्रमा पर जमीन होगी।