Yuva Haryana
हरियाणा सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, झुग्गी वालो को हो जाएगी बल्ले बल्ले
 
हरियाणा प्रदेश में दिन प्रतिदिन राजधानी की रफ्तार से अवैध कॉलोनियां काटी जा रही है लेकिन इसी बीच हरियाणा सरकार का एक अहम फैसला इन कॉलोनियों के लिए संजीवनी साबित हो सकता है।
जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि पिछले 2 महीने से ड्रोन की मदद लेकर नगर योजनाकार विभाग ने रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों के पास पहुंचा दी है।
इन्हीं रिपोर्ट के मुताबिक नीतियां तैयार करनी थी अब इन कालोनियों को लेकर तैयार नीति को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से स्वयं रविवार को इन कालोनियों को लेकर नीति तैयार करने की बात कहने पर इसके जल्द जारी होने की उम्मीद जगी है। मुख्यमंत्री ने नई नीति के तहत अवैध कालोनियों को वैध कर इनकी समस्या के समाधान की बात कही है।
लेकिन सोचने वाली बात यह है कि पिछले डेढ़ साल से लगातार कॉलोनियां काटी जा रही थी ऐसे में गरीब तबके के लोगों के लिए हरियाणा सरकार एक अहम फैसला ले सकती है। जिसके तहत इन कॉलोनियों में सुविधाएं देने की नीति भी बनाई जा रही है।
ग्रामीण क्षेत्र हो या शहरी क्षेत्र रजिस्ट्री बंद होने के बावजूद भी लगातार निर्माण कार्य भी जोरों शोरों से चल रहा था। शहरी क्षेत्र में भी बेतरतीब बढ़ती जा रही अवैध कालोनियों से सरकार की ओर से भविष्य की योजनाओं को लेकर तैयार किए गए प्लान भी चौपट हो रहे थे। इससे कहीं भावी योजनाओं में शामिल सड़कों पर मकान बने हैं तो कहीं अस्पतालों के लिए चिह्नित जगहों पर कालोनियां कटी हुई हैं।उच्चाधिकारियों की ओर से जैसे भी निर्देश जारी किए जाएंगे, उन्हें लागू किया जाएगा। हरियाणा सरकार के इस फैसले से कहीं ना कहीं आम जनता जुड़ी हुई है इसलिए जैसे ही नीति लागू की जाएगी तो उस पर तुरंत कार्यवाही भी होगी