Yuva Haryana
हरियाणा रोडवेज का बढ़ा किराया, जानिए कौन से रूट पर सबसे अधिक देना होगा
 
हरियाणा रोडवेज में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए दुख भरी खबर सामने आ रही है जिसमें अब उन्हें ज्यादा नगदी की जरूरत पड़ेगी। पहले चंडीगढ़ से जींद जाने वाले यात्रियों को किराया कम देना पड़ता था लेकिन अब उन्हें यहां से यात्रा करने के लिए ₹15 प्रति सवारी देना होगा। किराया महंगा होने के कारण कई बताए जा रहे हैं जैसे वर्तमान में पुल जीरकपुर के पास बनाया जा रहा है। 
 इससे यात्रियों को काफी समस्या उठानी पड़ती है हालांकि विक्रमपुर से जींद की ओर निकलकर चंडीगढ़ जाकर ही यह रोडवेज रूकती है। यह कारण है कि यात्रियों को यात्रा करने के लिए बसों को पंचकूला से यात्रा करनी होगी। बदले में बसों को लंबा सफर तय करना पड़ता है। ऐसी परिस्थितियों में यात्रियों को 15 रुपये का अतिरिक्त किराया देना पड़ता है।जींद से चंडीगढ़ की यात्रा की लागत यात्रियों के लिए 240 रुपये है, और चंडीगढ़ से जींद की यात्रा की लागत 255 रुपये है।
जितने भी यात्री हैं है अपने सप्ताहिक अवकाश में जींद से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से जींद यात्रा करते हैं क्योंकि ज्यादातर छात्र और कई निवासी ऐसे हैं जो चंडीगढ़ में नौकरी करते हैं या पढ़ाई करते हैं उनको सप्ताह में एक बार रात को अपने घर के लिए निकलना पड़ता है और सोमवार को वापसी आना पड़ता है। इसकी वजह से जीन चंडीगढ़ रूम पर काफी लोग सफर करते हैं और यात्री मांग कर रहे हैं कि उनसे एक पैक हराया वसूलने वसूला जाए ताकि उन्हें राहत मिल सके।